मेजबान बने देहरादून में ऐसे होगा प्रधानमंत्री के साथ योग दिवस

0
118

मेजबान बने देहरादून में ऐसे होगा प्रधानमंत्री के साथ योग दिवस

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम के लिए देहरादून का चयन किया गया है। इससे देहरादून व उत्तराखण्ड अंतरराष्ट्रीय फलक पर नजर आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें संकल्प लेना चाहिए कि रोज योग करेंगे और विश्व को निरोग करेंगे। योग को जनआंदोलन बनाने के लिए आम व्यक्ति की सहभागिता बहुत जरूरी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रयासों से सारी दुनिया ने योग की शक्ति को माना है और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाने लगा है। प्रधानमंत्री मोदी, योग द्वारा सारी दुनिया को जोड़ने का काम कर रहे हैं। योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाकर ही हम स्वस्थ भारत की कल्पना कर सकते हैं। स्वस्थ भारत के लिए योग को गांव-गांव, घर-घर तक पहुंचाने की जरूरत है। योग की वजह से भारत को विश्व पटल पर विशिष्ट पहचान मिली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री उत्तराखण्ड पधार रहे हैं, उत्तराखण्ड का वातावरण योगमय हो गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि योग दिवस के अवसर पर जहां कहीं भी योग कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, सामूहिक रूप से इन योग कार्यक्रमों में प्रतिभाग करें।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि ‘योग’ भारतीय सभ्यता, संस्कृति तथा जीवन शैली का एक अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सार्थक प्रयासों से योग को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिलना देशवासियों के लिए गर्व की बात है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि योग को जन-जन तक पहुंचाना है। योग विश्व को निरोग करने का संकल्प है। योग इसमें सहायक है। योग की धारा देवभूमि उत्तराखण्ड से प्रवाहित हुई है।
मुख्यमंत्री ने बुधवार को वन अनुसंधान संस्थान परिसर जाकर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिये। इस अवसर पर सचिव आयुष आर.के सुधांशु, आयुक्त गढ़वाल दिलीप जावलकर एवं जिलाधिकारी देहरादून एस.ए. मुरूगेशन भी उपस्थित थे।
Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments