राष्ट्रीय जूनियर चैम्पियनशिप एवं कार्निवाल के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की।

0
239

राष्ट्रीय जूनियर चैम्पियनशिप एवं कार्निवाल के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की।
देहरादून, आयुक्त गढवाल मण्डल/अध्यक्ष राष्ट्रीय जूनियर चैम्पियनशिप एवं औली कार्निवाल विनोद शर्मा की अध्यक्षता में ई.सी रोड स्थित आयुक्त कैम्प कार्यालय में औली-जोशीमठ में आईस स्पोर्टस राष्ट्रीय जूनियर चैम्पियनशिप एवं कार्निवाल के आयोजन को सफल बनाने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में राष्ट्रीय जूनियर स्केटिंग प्रतियोगिता एवं औली जोशीमठ कार्निवाल की आवश्यक व्यवस्थाओं ईवेन्टस, उद्घाटन व समापन समारोह, बजट निर्धारण, प्रतियोगियों व अतिथियों के प्रतिभाग व उनके आवागमन, आवासीय एवं भोजन व्यवस्था, स्की उपकरणों तथा सम्बन्धित विभाग व अधिकारियों को व्यवस्थाओं के दायित्वों के निर्वहन के सम्बन्ध में चर्चा की गयी। बैठक में तय किया गया कि चार इवेन्टस के तीन दिवसीय कार्यक्रम जिनकी सम्भावित तिथि 11, 12 व 13 फरवरी 2017 निर्धारित की गयी है, जिसके तहत औली में बर्फ से सम्बन्धित खेलों, स्केटिंग, स्कीइंग, वालीबाॅल, क्रास कन्ट्री स्नोमेकिंग प्रतियोगिता इत्यादि का आयोजन किया जायेगा तथा जोशीमठ में सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत स्थानीय लोगों का जागर, गीत संध्या व शोभायात्रा का आयोजन किया जायेगा। इस आयोजन के सम्बन्ध में जनवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में जोशीमठ में एक बैठक भी प्रस्तावित की गयी है।
बैठक में मान्य अध्यक्ष/आयुक्त गढवाल मण्डल विनोद शर्मा ने गढवाल मण्डल विकास निगम, पर्यटन विभाग, नगर पालिका जोशीमठ तथा आयोजन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारियों को संयुक्त रूप से कार्यक्रम स्थल का भौतिक निरीक्षण कर पानी, विद्युत, शौचालय, सड़क-मार्ग, बर्फ स्लोप, उपकरणों की उपलब्धता व उनकी दक्षता, अतिथियों के रहन-सहन सहित ब्रोसर, बैनर, होल्र्डिंग्स के माध्यम से उचित प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। उन्होने जी.एम.वी.एन को क्रीड़ा उपकरणों को सही दशा में रखने व स्लोप की सुरक्षा इत्यादि के सम्बन्ध में विभिन्न विभागों व जिला प्रशासन चमोली, पर्यटन विभाग, आई.टी.बी.पी, बी.आर.ओ, लो.नि.वि, जलनिगम, विद्युत, विभागों के साथ ही स्थानीय प्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित करते हुए सम्पूर्ण व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिये। उन्होने जिलाधिकारी चमोली को दूरभाष पर औली में बर्फ के स्लोप की सुरक्षा करने तथा स्थानीय आर्मी, आई.टी.बी.पी कमाण्डर और स्थानीय लोगों/व्यवसायकों से उचित समन्वय स्थापित करते हुए स्लोप को सुरक्षित व संरक्षित करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर विन्टर गैम्स के संरक्षक व सेवानिवृत्त आई.ए.एस एस.एस पांगती ने आयोजन को सफल बनाने हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिये तथा सभी विभागों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने का आग्रह किया। उन्होने कहा कि पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए हमें उच्च गुणवत्ता वाली सुविधाओं को प्रदान करने के साथ ही उसके उचित प्रचार-प्रसार पर भी ध्यान देना होगा।
बैठक में महाप्रबन्धक जी.एम.वी.एन अतुल गुप्ता व प्रशासक मोहन सिंह बर्निया व जी.एम बी.एल राणा, महासचिव क्रीड़ा समिति औली एल.एस मेहता व अध्यक्ष एस.पी चमोली, कार्यकारी पर्यटन अधिकारी प्रदीप नेगी, उप जिलाधिकारी चमोली, नगर पालिका अध्यक्ष जोशीमठ रोहिनी रावत सहित आयोजन से जुड़े विभिन्न विभागों/संस्थाओं के अधिकारी/प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments