information director watch district information officers

0
191

Information Director Watch District Information Officers :प्रचारप्रसार में फिसड्डी जिला सूचना अधिकारियो पर डीजी सूचना की नज़र
देहरादून राज्य सरकार और जनहित से जुडी शासकीय योजनाओं के व्यापक प्रचारप्रसार किये जाने में लापरवाही किये जाने वाले कई ज़िलों के सूचना अधिकारी अब सूचना महा निदेशक की नज़र में रहेंगे कई ज़िलों में राज्य सरकार का प्रचार प्रसार सही तरह से नहीं किये जाने की बातें समय समय पर सामने आती रहती है यही नहीं सूचना विभाग के कई जिला सूचना अधिकारी तो जनपदों के समाचारो को मीडिया तक नहीं पंहुचा पा रहे है जिसके कारण राज्य सरकार का प्रचार प्रसार जनता के बीच सही तरह से नहीं पहुंच पा रहा है

सचिव एवं महानिदेशक सूचना डाॅ.पंकज कुमार पाण्डेय ने सभी जिला सूचना अधिकारियों को जनहित से जुडी शासकीय योजनाओं के व्यापक प्रचारप्रसार पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये है। बुधवार को रिंग रोड, लाडपुर स्थित सूचना महानिदेशालय के सभागार में आयोजित विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए सचिव सूचना डाॅ.पाण्डेय ने कहा कि जिला सूचना अधिकारी का दायित्व है कि जनपद, तहसील व ब्लाॅक स्तर तक अपनी पहुंच सुनिश्चित कर शासकीय योजनाओं की जानकारी आम जन तक पहुंचाये। इसके लिये सभी जिला सूचना कार्यालयों को आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराये जायेंगे। उन्होंने जनपदों में समाचार संकलन में मीडिया प्रतिनिधियों को आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराने व उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति भी तत्परता से कार्य करने के निर्देश भी दिये।

सचिव सूचना ने जनपद स्तर पर होने वाले महत्वपूर्ण घटनाक्रमों की जानकारी तथा जनपदों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से सम्बंधित सक्सेस स्टोरी समयसमय पर तैयार कर मुख्यालय को प्रेषित करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने जनप्रतिनिधियों की अपेक्षाओं पर भी ध्यान देने तथा जनपद स्तर की समस्याओं के समाधान के प्रति जिलाधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों से बेहतर समन्वय से कार्य करने को कहा। सचिव सूचना ने सभी जिला सूचना अधिकारियों से विस्तार से उनकी समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों से अपने दायित्वों का निर्वाह्न तत्परता, कर्मठता एवं ईमानदारी से सम्पादित करने की अपेक्षा की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रमेश भट्ट ने भी विभागीय अधिकारियों से आपसी समन्वय के साथ दायित्वों का निर्वाह्न करने तथा आपनी कार्यप्रणाली में आधुनिक सूचना तकनीकि का अधिक से अधिक उपयोग करने पर बल दिया। इस अवसर पर अपर निदेशक सूचना डाॅ.अनिल चन्दोला, संयुक्त निदेशक राजेश कुमार, आशीष कुमार त्रिपाठी, उप निदेशक योगेश मिश्रा, नितिन उपाध्याय, विशषकार्यधिकारी सूचना भगवान प्रसाद घिल्डियाल, मलकेश्वर प्रसाद कैलखुरी सहित सभी जनपदों के जिला सूचना अधिकारी एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments