इंदु सरकार फिल्म देखेगी उत्तराखंड सरकार

0
466

इंदु सरकार फिल्म देखेगी उत्तराखंड सरकार Indu sarkar film see uttrakhand goverment इंदु सरकार फिल्म देखेगी उत्तराखंड सरकार देहरादून उत्तराखंड सरकार के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और उनका मंत्रिमंडल विवादित फिल्म देखेगा कांग्रेस इस फिल्म को लेकर विरोध कर रही है वही उत्तराखंड में भाजपा सरकार अपने पूरे मंत्रीमंडल के साथ फिल्म देखेगी फिल्म देखे जाने का समय आगामी एक सप्ताह में रहेगा देश में वर्ष 1975 में लगी इमरजेंसी के माहौल पर बनाई गई फिल्म इंदु सरकार पर उठ रहे विवादों के बीच प्रदेश भाजपा सरकार ने पूरी कैबिनेट के साथ मिलकर यह फिल्म देखने का निर्णय लिया है। यूं तो मंशा पार्टी के सभी 57 विधायकों को यह फिल्म दिखाने की है। इसमें ना नुकुर की आशंका भी है मगर इतना तय है कि पूरी कैबिनेट यह फिल्म देखेंगे। यह फिल्म किस दिन और किस वक्त देखी जाएगी, यह मुख्यमंत्री तय करेंगे।
देश में 1975 में तत्कालीन केंद्रीय सरकार द्वारा इमरजेंसी को भाजपा हमेशा ही एक काला अध्याय मानती है। इमरजेंसी के दौरान भाजपा (तब जनसंघ) के तमाम कार्यकर्ताओं को जेल जाने समेत अन्य प्रताडऩाएं भी सहनी पड़ी थी। केंद्र में सत्ता हासिल करने के बाद भाजपा ने इमरजेंसी के नायकों का सम्मान किया है। यहां तक कि उत्तराखंड में भी सत्ता हासिल करने के बाद भाजपा सरकार ने इमरजेंसी के दौरान मीसा (मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट) के तहत जेल गए लोगों को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। इन सभी को 16 हजार मासिक पेंशन देने का निर्णय लिया जा चुका है।

अब भाजपा सरकार की पूरी कैबिनेट इमरजेंसी के हालातों पर बनी इंदु सरकार फिल्म देखने जा रही है। दरअसल, मधुर भंडारकार की फिल्म इंदु सरकार को लेकर काफी विवाद उठ रहे हैं। कांग्रेस के कई नेता यह कहकर इसका विरोध कर चुके हैं कि इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और उनके बेटे संजय गांधी को गलत रूप में पेश किया गया है।

फिल्म को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। इन सबके बीच प्रदेश भाजपा सरकार ने इस फिल्म को देखने का मन बनाया है। सरकार के प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पूरी कैबिनेट यह फिल्म देखेगी। इसकी तिथि और समय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जल्द ही तय करेंगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।