भारतीय नौ सेना ‘‘एटहोम’’ समारोह

0
479

भारतीय नौ सेना ‘‘एटहोम’’ समारोह

देहरादून शुक्रवार को भारतीय नौ सेना दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय जलसर्वेक्षण कार्यालय देहरादून में आयोजित ‘‘एटहोम’’ समारोह मेें मुख्यमंत्री हरीश रावत ने नौ सेना के आधुनिक एवं प्राचीन उपकरणों की प्रदर्शनी के अवलोकन के साथ राष्ट्र के विभिन्न सीमाओं के चित्र एवं रेखाओं का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री श्री रावत ने नौ सेना के अधिकारियों एवं सैनिकों को नौ सेना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नेवी एक सशक्त बल है, हमे नौ सेना पर गर्व है।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी नौ सेना के अधिकारियों, भूतपूर्व अधिकारियों एवं उनके परिवारों की मुख्यमंत्री श्री रावत ने कुशलक्षेम पूछी। इस दौरान नौ सेना के एक युवा अधिकारी ने अपनी माता-पिता का मुख्यमंत्री श्री रावत से परिचय कराते हुए कहा कि मै मुख्यमंत्री श्री रावत से अपने जीवन में मात्र एक बार मिला था और आज भी मुख्यमंत्री जी को मेरा नाम स्मरण है।
समारोह मेें मुख्य अतिथि राज्यपाल डाॅ. के.के. पाॅल का स्वागत मुख्यमंत्री श्री रावत एवं चीफ हाइड्रोग्राफर वाइस एडमिरल एस के झा सहित नौ सेना के अनेक वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ राज्यपाल डाॅ. के.के. पाॅल की उपस्थित में राष्ट्रगान से किया गया। इसके उपरान्त सूर्यास्त के समय राष्ट्रीय व नौसेना के ध्वज का विशेष विधिवत सेना धुन के साथ अवरोहण किया गया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments