इंडियन आइडियल सिंगिंग का झांसा युवती के साथ दुष्कर्म

0
634

देहरादून। अगर आप भी इसी तरह के सपनो को देख रहे है तो थोड़ा सावधान रहे कही आपके परिवार का भी कोई परिजन इस तरह की साजिश का शिकार न हो जाये जिसके बाद जिंदगी भर सिर्फ सोचने के लिए मजबूर होना पड़े ऐसा ही एक मामला देहरादून पुलिस ने पकड़ा है जिसमे लड़की के साथ कई बार दुष्कर्म किया गया और उसके सपनो को कई बार तोडा गया समाज में ऐसे लोगो को कड़ी सजा दिया जाना तय करना होगा ताकि ऐसे लोग सपनो का खत्म किये जाने से पहले कई बार सोचे।

देहरादून पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनाँक 3 अक्टूबर 2018 को थाना कोतवाली नगर पर एक युवती ने सूचना दी कि वह गाना गाने का शोक रखती है, वर्ष 2016 माह जुलाई में इंडियन आइडियल के लिए सिंगिंग ओडिशन हेतु इनकी वेबसाइट पर अपना फोटो डाला था, उसके बाद इनके पास एक फ़ोन आया और उसने कहा कि में इंडियन आइडियल के ओडिशन करवाता हु, और मेरा नाम अभिषेके नेगी है, और में आपकी साइड का ही रहने वाला हूं, आपको फीस भी नही देनी पड़ेगी, इस प्रकार यह बातें करने लगा, और यह जुलाई 2016 में देहरादून आया और इसने अपनी बातों में उलझाकर यह इनको मसूरी ले गया, वहा पर ओडिशन के बारे में बताया, जिससे यकीन हो गया कि यह इंडियन आइडियल से ही हैं,और झांसे से इनको एक होटल के रूम में ले जाकर इनकी इच्छा के विरुद्ध दुष्कर्म किया, और ये कहा कि जिस जगहा तुम जाने वाली हो वहा ये सब नार्मल बात है।

ये खबर भी पड़े –ऑनलाइन सेक्स रैकेट

इसकी तुम्हे आदत डालनी पड़ेगी, अपना कैरियर बनाने के लिए इन्होंने उस टाइम बर्दास्त कर लिया, उसके वाद इसने दिल्ली यह कह कर बुलाया कि तुम्हारी ऑडिशन के लिए एक्सपर्ट से प्रैक्टिस करानी होगी, इस पर पीड़िता दिल्ली चली गयी, यहां पर कमरा भी इसी ने दिलवाया था, वहा भी दो दिन तक इसने दुष्कर्म किया, और इनको कन्वेंस किया कि तुम ओडिशन छोड़ो और CA के लिए तैयारी करो, चूकि पीड़िता b. कॉम की छात्रा थी, इसके बाद यह घर आ गयी थी, इसी दौरान वह देहरादून आया और रेलवे स्टेशन पर एक होटल में ले जाकर जबर्दस्ती शारीरिक संबंध बनाए, फिर यह वहा से घर बापस आ गयी थी, फिर इन्होंने स्टडी के लिए माता पिता से परमिशन ली और दिल्ली स्टडी के लिए चली गयी, वहा पर यह 6-7 महीना रही, और यह बीच बीच मे आता रहता था और इच्छा के विरुद्ध शारीरिक संबंध बनाता था, और इसने कहा कि वह शादी करेगा, एक दिन अचानक इसके पर्स में रखी id इनके हाथ लगी तो उस पर इसका फ़ोटो था और इसका नाम फ़िरोज़ खान लिखा था, जिसे देखकर शॉक लगा कि इसने अपना नाम अभिषेक नेगी बताया था तथा यह भी कहा था कि वह भी पहाड़ से ही है, इसके बाद जब इससे पूछा तो इसने बताया कि वह मुस्लिम है, तभी यह तुरंत वहा से अपने घर चली आयी, और अपनी आप बीती सारी कहानी अपने माता पिता को बताई।

दिल्ली प्रवास के दौरान अपनी दोस्ती का वास्ता देकर अपनी आर्थिक तंगी की बात कहकर इसने पीड़िता का pnb खाता का एटीएम ले लिया था, उसके बाद उस एकाउंट का उपयोग उसके द्वारा ही किया जा रहा था, बाद में पता चला कि उस एकाउंट में कुछ अवैध ट्रांजेक्शन हुए हैं, उक्त एकाउंट की डिटेल्स निकाली तो उसके द्वारा इनका एकाउंट का इस्तेमाल किसी धोकाधड़ी में किया गया हैं, जिसके संबंध में सेक्टर 4 थाना बोकारो झारखंड में उक्त एकाउंट होल्डर के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत हुआ है,

इस पर पूर्ण विश्वास हो गया कि उक्त शक्श एक शातिर किस्म का भोली भाली लड़कियों को झांसा देकर अपना नाम बदलकर अपने जाल में फसाकर उनका शारीरिक योन शोषण करना तथा ओडिशन के नाम पर पैसे ऐठना इसका मुख्य कार्य है, इस सूचना पर थाना पर धारा 376, 419, 420,505 ipc के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ की गई, तथा उक्त घटना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया को अवगत कराया गया, जिस पर एसएसपी महोदय द्वारा उक्त घटना को अति संवेदनशीलता से लेते हुए , उक्त शातिर अभियुक्त की जल्द से जल्द गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए।

उक्त दिशा निर्देशों के अनुपालन में पुलिस अधीक्षक नगर, co सिटी महोदय के निकट पर्यवेक्षण, प्रभारी निरीक्षक के निर्देशन तथा व0उ0 निरी0 के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, टीम द्वारा उक्त अभियुक्त के संबंध में पूर्ण जानकारी एकत्रित की गई तथा इसी दौरान पाया कि वह आज भी उक्त युवती से संपर्क में है, तथा देहरादून आने के लिए बार- बार दवाब बना रहा हैं, इस पर जानकारी मिली कि वह युवती से मिलने मेरठ से देहरादून आ रहा है,उक्त शातिर को पकड़ने के लिए युवती के सहयोग से जाल बिछाया गया, और उक्त युवक को दिनाँक 3 अक्टूबर को तहसील चौक से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

ये था वो जो करता था दुष्कर्म

फिरोज खान पुत्र असलम खान नि0 360 साबरी गेट, नियर बड़ी मस्जिद, थाना कोटवाली मेरठ । उम्र करीब 27 वर्ष। उक्त युवक से पूछताछ पर चोकाने वाले तथ्य प्रकाश में आये है, इसने बताया कि यह ग्रेजुएट है, तथा दिल्ली से bca भी किया है, वर्तमान में यह रसिया में आर्टिफीसियल ज्वैलरी की एक्सिबिशन लगाता है, अर्टिफिकेल ज्वेलरी दिल्ली से खरीदकर रसिया ले जाता है, इससे पूर्व वर्ष 2016 में इसने इंडियन आइडियल के स्क्रैप पर उक्त युवती का प्रोफाइल चेक किया था

जिसमे उसका नवम्बर इसको मिला और इसने खुद को इंडियन आइडियल का मेंबर बताते हुए कॉल किया और अपना असली नाम छुपाते हुए अपना नाम अभिषेक नेगी बताया और पहाड़ से ही रहना बताया जिससे कि उसको विश्वास हो जाये, अपने विश्वास में लेकर पूर्व योजना के तहत यह युवती से मिला और अपनी रंगीन दुनिया की कहानी बताकर उसको झांसे में लेकर उसके मना करने के बाबजूद भी मंसूरी में उसके साथ दुष्कर्म किया, और इसी प्रकार कई बार इसने युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाकर योन शोषण किया।

इसी बीच इसने अपनी आर्थिक स्थिति खराब बताकर पीड़िता युवती से उसके pnb खाते का एटीएम ले लिया, उक्त युवती को जब पता चला कि यह मुस्लिम है, तो वह दिल्ली से बापस आ गयी, उसके बाद इसके द्वारा इंडियन आइडियल के ऑनलाइन फोटो पर जाकर ऐसे लोगो को चिन्हित किया जो सिंगिंग का शोक रखते हैं, और इंडियन आइडियल में ओडिशन में भाग लेना चाहते हैं, ऐसे लोगो को चिन्हित कर उनको कॉल कर यह बताता था कि वह इंडियन आइडियल सिंगिंग ऑडिशन से बोल रहा है, आपका फोटो सेलेक्ट कर लिया गया है, उनसे कुछ फॉर्मेलिटी के नाम पर एकाउंट में उनसे धोकाधड़ी से रुपये डलवा लिए जाते थे, इसी धोकाधड़ी में उक्त पीड़िता युवती के एकाउंट का भी इस्तेमाल किया गया, इसके द्वारा ये भी बताया गया कि अब तक करीब 10-15 लोगो को यह झांसा देकर उनसे लाखो रुपये ऐंठ चुका है, उक्त में से एक अभियोग स0 123/17 धारा 406, 420, 120b ipc सेक्टर 4 थाना बोकारो झारखंड में पंजीकृत है।

उल्लेखनीय है कि अभियुक्त के कब्जे से महंगे 4 मोबाइल फ़ोन, 7 वीसा/एटीएम कार्ड विभिन्न banks के, तथा एक कार्ड किसी अन्य युवती का बरामद हुआ है, इसके द्वारा बताया गया की अब इंडियन आइडियल का नाम लेकर फ़्रॉड नही कर रहा है, वर्तमान में दूसरे देश रसिया में अर्टिफिशिशल ज्वैलरी की प्रदर्शनी लगाकर पैसा कमा रहा है। आजकल इंडिया आया हुआ था, तो उक्त युवती से संपर्क में आया और उससे मिलने देहरादून आया था कि पकड़ा गया। इसके समस्त एकाउंट्स की जानकारी की गई है, जिसकी जांच कर अवश्यक्तानुर उक्त अभियोग में सम्मिलित किया जाएगा। इसने पूछताछ पर अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी है, जिसका प्राप्त तथ्यों के आधार पर परीक्षण/विश्लेषण कर अन्य के विरुद्ध भी आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।