आर्मी भर्ती रैली 16 नवंबर से 30 नवंबर गढ़वाल मंडल के सात जनपदों में

0
1048

आर्मी भर्ती रैली 16 नवंबर से 30 नवंबर गढ़वाल मंडल के सात जनपदों में

Indian-Army-Recruitment-Will-Start-From 16 November to 30 in-Uttarakhand

सेना में जाने का सपना देख रहे यूथ के लिए आर्मी में जाने का अवसर ख़ुशी लेकर आया है इन दिनों गढ़वाल मंडल में यूथ अपनी सेना में जाने की तैयारी करते नज़र आ रहे है उत्तराखंड से सेना में जाने का लगातार यूथ के अंदर क्रेज़ बढ़ता जा रहा है यही कारण है की आर्मी भी लगातार यहाँ भर्ती निकाल रही है उत्तराखंड में गढ़वाल मंडल के सात जनपदों के युवाओं के लिए सेना की भर्ती रैली अगले माह से शुरू होगी जिस को लेकर तैयारी ज़ोरो पर चल रही है।
देहरादून उत्तराखंड में गढ़वाल मंडल के सात जनपदों के युवाओं के लिए सेना की भर्ती रैली अगले माह से शुरू होगी। भर्ती रैली सेना भर्ती कार्यालय पौड़ी गढ़वाल जनपद के लैंसडौन की ओर से कोटद्वार के आर्मी कैंट स्थित वीसी गबर सिंह मैदान में आयोजित की जाएगी।
सेना भर्ती कार्यालय लैंसडौन के निदेशक कर्नल एएस मंगत ने बताया कि भर्ती रैली 16 नवंबर से 30 नवंबर तक आयोजित होगी। गढ़वाल मंडल के अंतर्गत आने वाले सात जनपदों उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून व हरिद्वार के युवाओं के लिए भर्ती रैली आयोजित की जा रही है। सेना भर्ती रैली जनरल ड्यूटी, ट्रेड व सैनिक क्लर्क के लिए होगी।

25 नवंबर को उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के गोरखा मूल के युवाओं के लिए भी भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। पिछली भर्ती रैली की तरह इस बार भी अभ्यर्थियों को सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन भरना होगा।ऑनलाइन आवेदन अक्टूबर अंत तक किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भी ऑनलाइन ही भेजे जाएंगे। बिना प्रवेश पत्र कोई भी अभ्यर्थी रैली में शामिल नहीं हो पाएगा। दस्तावेजों की जांच के बाद अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा। शारीरिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच 26 से 29 नवंबर तक कोटद्वार में ही होगी।जबकि, लिखित परीक्षा लैंसडौन में होगी। बता दें कि पिछली भर्ती रैली में 800 से अधिक युवाओं का चयन हुआ था।

यहाँ पर इस तरह होगी आर्मी भर्ती

तिथि जनपद
16 नवंबर उत्तरकाशी
17 नवंबर टिहरी
18 नवंबर पौड़ी
20 नवंबर रुद्रप्रयाग
21 नवंबर चमोली
22 नवंबर देहरादून
24 नवंबर हरिद्वार
25 नवंबर गोरखा मूल

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments