भारतीय सैन्य अकादमी पासिंग आउट परैड

0
166

भारतीय सैन्य अकादमी पासिंग आउट परैड INDIAN ARMY PASSING OUT 2017 भारतीय सैन्य अकादमी से कैडेट्स पासआउटदेहरादून भारत माता तेरी कसम तेरी रक्षक रहेंगे हम,भारतीय सैन्य अकादमी के पासिंग आउट परेड में जब सेना में जाने के लिए अंतिम पग पार करने वाले कैडिट देहरादून के मिलेट्री अकादमी में अपनी अंतिम पासिंग आउट परेड कर रहे थे तो वहाँ मौजूद रहने वाले हर हिंदुस्तानी की दिल में देश भक्ति का जोश उमड़ गया था हर साल देहरादून के इंडियन मिलेट्री अकादमी में हज़ारो आर्मी अफसर सेना का अंग बन जाते है

राजधानी देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी से कैडेट्स पासआउट होकर भारतीय सैन्य अकादमी के चैट वुड बिल्डिंग के अंतिम पग पार कर अपनी-अपनी सेनाओं के अंग बन गए।
पासिंग आउट परेड का निरीक्षण मुख्यातिथि और पास आउट होने वाले कैडेटों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय सेना का हर अंग पूरी तरह देश की सुरक्षा को तैयार है और हमेशा से ही भारतीय सैन्य अकादमी ने देश को जांबाज सैन्य अधिकारी दिए हैं, जिन्होंने अपने प्राणों की परवाह न करते हुए देश की रक्षा की है।

आईएमए में पीओपी के बाद नियमित कोर्स, टेक्निकल ग्रेजूएट कोर्स, टेक्नीकल एंट्री स्कीम कोर्स के भारतीय कैडेटों को अफसर का रैंक दिया गया। इस अवसर पर भारतीय सैन्य अधिकारियों और नए बनने वाले अफसरों के परिजनों ने पीपींग समारोह के दौरान अपने पुत्रों के कंधों पर भारतीय सेना के चिन्ह लगाए। इस अवसर पर भारत के कोने-कोने से आए कैडेटों के परिजनों की आंखों में जहां खुशी के आंसू थे, वहीं इस बात का फर्क भी था कि उनका लाडला देश की सेवा में काम आएगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments