उरी हमले का जवाब भारतीय सेना ने पाक में घुसकर कई आतंकी मारे

0
468

उरी हमले का जवाब  भारतीय सेना ने पाक में घुसकर कई आतंकी मारे

indian-army-conducted-surgical-strikes-across-loc

पाकिस्तान पर भारत ने बड़ा हमला किया है  भारत के खिलाफ बीते दिनों १७ जवानों को मौत के घाट उतारे जाने का कदम पाकिस्तान ने उठाया था जिस के बाद से लगातार भारत की नज़र पाकिस्तान पर बनी हुई थी बीती रात भारत पर हमले की फिराक में पाकिस्तान के आतंकवादी सीमा पर घुस पैठ कर रहे थे जिस के बाद कारवाही करते हुए भारत ने घुस पैठ कर रहे पाकिस्तान के आतंकवादियो को मार गिराया है उरी आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पाक को करारा जवाब देते हुए पहली बार एलओसी पर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया है। इस हमले में कई आतंकी मारे गए हैं और उनके कई ठिकानों को नष्ट कर दिया गया है।दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति में पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर हालात को लेकर चर्चा करने के लिए कैबिनेट की सुरक्षा समिति (सीसीएस) की बैठक की अध्यक्षता की। इसमें वर्तमान हालात पर चर्चा की।

बैठक के बाद विदेश और रक्षा मंत्रालय की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में डीजीएमओ रणबीर सिंह ने कहा कि बुधवार को खुफिया जानकारी मिली कि कुछ आतंकवादी एलओसी के पास भारतीय सीमा में घुसने वाले हैं। वे भारत के शहरों में आतंकी हमलों को अंजाम देना चाहते हैं। इस पर सेना ने आतंकी ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसमें कई आतंकियों को मारा गया है और उनके लॉन्चिंग पैड को नष्ट किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस सर्जिकल स्ट्राइक का मकसद आतंकियों के मनसूबे को नाकाम करना था। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है।उन्होंने कहा कि भारत ने पाकिस्तान की सेना के साथ सर्जिकल हमलों की जानकारी साझा की है। आतंक के खिलाफ लड़ाई में उनसे सहयोग की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि सीमा पार से लगातार एलओसी पर घुसपैठ की घटनाओं में इजाफा हुआ है। इस साल घुसपैठ की 20 कोशिशों को नाकाम किया गया है। इस दौरान आतंकियों के पास से मिले सामना साफ इशारा करते हैं, वे पाकिस्तान से हैं। जिंदा पकड़े गए आतंकियों ने बताया है कि उनको पाकिस्तान से हथियार मिले हैं।

आज जब भारतीय सेना ने पीओके में घुस कर आतंकियों के अड्डे ध्वस्त किए तो मरने वाले पाकिस्तानी सेना के हो गए। जब यही आतंकी बन भारत में हमले करते हैं तो पाकिस्तान कश्मीरी करार देता है । साफ है कि आतंकियों के वेश में पाकिस्तान सेना के जवान रहते हैं। आखिर आतंकी अड्डों में यह सैनिक कर क्या रहे थे। पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ और सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ यह बताएं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments