गैरसैण में पहले दिन विपक्ष का सी डी प्रकरण को लेकर हंगामा

0
1023

गैरसैण में पहले दिन विपक्ष का सी डी प्रकरण को लेकर हंगामा

गैरसैण में विधानसभा सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने सी डी मामले में चर्चा कराने की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने नियम ३१० के तहत मामला उठाया विपक्षी विधायक हंगामा करते हुए वेल में आ गए ।हंगामा बढ़ने के कारण विधानसभा अध्यक्ष में सदन को 11.45 बजे तक स्थगित कर दिया जिस के बाद सदन का समय १२,२० तक आगे बड़ा दिया गया सदन में हंगामे के कारण पहले दिन प्रशन काल नहीं हो पाया ।शाम को चार बजे सदन की कारवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा जारी रखा सरकार ने हंगामे के बीच ही कई विध्याके पेश करवा लिए
अध्यक्ष ने पहले पूर्व राष्ट्रपति अबुल कलाम के निधन पर शोक प्रस्ताव रखने को कहा । विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल ने पूर्व राष्ट्रपति के जीवन से जुड़े सभी पहलुओं का उल्लेख किया और उनको मिलने वाले सम्मानों के सम्बन्ध में भी बताया । सदन ने दो मिनट का मौन रख कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी ।

हंगामे के कारण नहीं चल पाया पहले दिन प्रशन काल

इसके तुरंत बाद नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने फिर से सी डी प्रकरण को उठाया । कई भाजपा विधायक इस बीच वेल में आ गए । विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष से कई बार सदन को व्यवस्थित करने के साथ ही कहा कि कार्यमंत्रणा समिति में तय है कि नियम 310 प्रश्नकाल के बाद ही उठाया जाएगा किन्तु इस समय इसे उठाना उचित नहीं है । विपक्ष के हंगामे के बढ़ने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को 11.45 तक स्थगित कर दिया ।जिस के चलते प्रशन काल का समय हंगामे की भेठ चढ़ गया सदन में पहले भाजपा विधयक आदेश चौहान ने अपने विधानसभा छेत्र की समस्याओं को लेकर सदन में धरने पर बैठे रहे उन का कहना था की सरकार उन की उपकाशा कर रही है मीडिया सेंटर में पत्रकारों से बोलते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा की भाजपा क पास विकास का कोई रोड मैप नहीं है और भाजपा विकास को आगे बढ़ाने की बात करती तो गैरसैण से एक अच्छा सन्देश जाता लेकिन भाजपा ने जिस परंपरा को आगे बढ़ाने का काम किया है वो राज्य के लिए ठीक नहीं है राज्य में विकास को आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार काम कर रही है सरकार गैरसैण में गो, गंगा गैरसैण तीनो को साथ लेकर आगे बढ़ रही है और भाजपा के पास से तीनो मुद्दे निकल गए है जिस के कारण वो सिर्फ गैरसैण में हंगामा कर रही है जिस तथित स्टिंग की बात भाजपा कर रही है वो कही से भी क़ानूनी रूप में सही नहीं है हरीश रावत ने कहा की राज्य सरकार विकास को लेकर आगे बढ़ रही है महिला कल्याण और समाज कल्याण को लेकर प्रतिबद्ध है गाओ के विकास से पलायन रुकेगा तभी इस राज्य की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है उन्होंने नेता प्रतिपक्ष को मिस्टर एफ अल टू भी करार दिया वही सदन में १२.२० पर कारवाही शुरू होते ही भाजपा विधयाको ने हंगामा शुरू कर दिया हंगामे के बीच ही सदन की कारवाही जारी रही भाजपा विधयक सदन की वेल में आकर हंगामा करते रहे कई बार विधानसभा अद्यक्ष द्वारा सदन को वयव्थित करने की बात नेता प्रति पक्ष को कही गयी लेकिन भाजपा विधयाको का हंगामा जारी रहा हंगामे के बीच ही सदन की कारवाही जारी रही बाद में भाजपा विधयक सदन के अंदर वेल में धरने पर बैठ गए हंगामे के बीच ही सदन में संसदीय कार्य मंत्री इंद्रा हरदेश ने विधयाको की पेंशन,आंदोलनकरियो को राजकीय सेवा में आरक्षण विधयक,भारतीय स्टाम्प विधयक सदन में पेश किये गए विधान सभा अद्यक्ष ने सदन की कारवाही को शाम चार बजे तक स्तगित कर दिया शाम को चार बजे सदन की कारवाही हंगामे की बीच ही जारी रही और सदन में सरकार ने सभी पेश किये विधयक पारित करवा लिए जिस के बाद सदन की कारवाही को मंगलवार तक स्तगित कर दिया |

सी डी कानूनी रूप से सही नहीं, हरीश रावत

So, If you Find That Our Hindi News is useful, Then also Share This on Social media Websites within Few Seconds 🙂 Thank you and Keep In Touch With us on Social Media Websites for More Updates.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments