पासिंग आउट परेड भारतीय सेना को शनिवार मिलेंगे 423 युवा अफसर

0
62

पासिंग आउट परेड भारतीय सेना को शनिवार मिलेंगे 423 युवा अफसर IMA PASSING OUT PRADE JUNE 2017 पासिंग आउट परेडदेहरादून कदम कदम बढ़ाये जा, खुशी के गीत गए जा, ये जिंदगी है कौम की कौम पर मिटाये जा, यही देश भक्ति गीतों की धुन पर भारतीय सेना के जवान कदम ताल करते नज़र आये मौका था देहरादून की भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड की कमांडेट परेड का सेना को हर साल देहरादून का आई ऍम ए सैकड़ो सेना के अधिकार देता आया है जिस का अपना अलग ही रुतबा है

देश के भावी सैन्य अफसर सरहद की निगहबानी को तैयार हैं। गुरुवार को आइएमए गीत की धुन पर उन्होंने शानदार परेड का प्रदर्शन किया। परेड में सधे हुए कदम और शानदार ड्रिल ने जेंटलमैन कैडेट्स के आइएमए में लिए प्रशिक्षण को सार्थक साबित किया। आइएमए कमान्डेंट ले जनरल एसके उपाध्याय ने परेड की सलामी ली।

भारतीय सेना को इस शनिवार 423 युवा अफसरों की टोली मिलेगी । इसके अलावा दस मित्र देशों के 67 कैडेट भी आइएमए से कड़ा प्रशिक्षण लेकर अपनी-अपनी सेना का हिस्सा बनेंगे। मुख्य परेड से पहले गुरुवार को अकादमी में कमान्डेंट परेड का आयोजन किया गया। इसे पासिंग आउट परेड की अंतिम रिहर्सल के रूप में देखा जाता है। आइएमए कमान्डेंट ने पासिंग आउट बैच के जेंटलमैन कैडेट्स को अग्रिम शुभकामनाएं दी।
देहरादून के भारतीय सैन्य अकादमी में दस जून को होने वाली पासिंग आउट परेड में इस बार भारतीय सेना के सेना अध्यक्ष जर्नल बिपिन रावत शामिल हो रहे जो इस बार सैन्य अकादमी की सलामी लेंगे

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments