एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय एथलेटिक प्रतियोगिता का शुभारम्भ

0
538

एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय एथलेटिक प्रतियोगिता का शुभारम्भ
देहरादून गुरूवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 41 वें एचएनबी गढ़वाल विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय एथलेटिक प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया। डीएवी(पीजी) कालेज, देहरादून के तत्वाधान में 3 से 5 दिसम्बर तक महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम में उक्त प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने प्रतिभागी खिलाडि़यों को शपथ दिलाई और प्रतियोगिता को शुरू किए जाने की विधिवत घोषणा की।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने प्रतिभागी खिलाडि़यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उत्तराखण्ड में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है। पर्याप्त अवसर मिलें तो हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखण्ड का नाम रोशन कर सकते हैं। खेल प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने से स्पोर्ट्समैनशिप दिखाने का मौका मिलता है। खेल प्रतियोगिताओं के आयोजनों की संख्या बढ़ाई जाएगी। वर्ष 2018 में राज्य में नेशनल गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। पिथौरागढ़, देहरादून व हल्द्वानी में उच्च स्तर के स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। मुन्स्यारी व पौड़ी में हाई एल्टीट्यूड स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में 100 छोटे खेल के मैदान भी बनाए जा रहे हैं। हम इस वर्ष ग्रामीण खेल का आयोजन कर रहे हैं जबकि अगले वर्ष संस्थागत खेलों का आयोजन किया जाएगा। स्पोटर््स कालेजों में खिलाडि़यों के पोषण भत्ते में बढ़ोतरी की गई है। हमारा प्रयास है कि उत्तराखण्ड खेल के नक्शे पर एक बड़ी ताकत के तौर पर अपनी जगह बना पाए।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा काउ, खेल विभाग के अधिकारी, डीएवी (पीजी)कालेज के प्राचार्य सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।