अस्थाई-संविदा कर्मी हटाए जायेगे कोर्ट ने सुनाया फैसला

0
263

अस्थाई-संविदा कर्मी हटाए जायेगे कोर्ट ने सुनाया फैसला Highcourts Decision on Temporary Contract Employees


नैनीताल उत्तराखंड में हाईकोर्ट के इस फैसले ने कर्मचारी लोगो की नींद उड़ा डाली है राज्य सरकार को कोर्ट ने इनकी जगह सीधी भर्ती किये जाने का फैसला सुनाया है उत्तराखंड में कई सरकारी विभागों में सालो से काम कर रहे कर्मी के लिए ये खबर किसी मुसीबत से कम नहीं है ऐसा माना जा रहा है इस फैसले के खिलाफ उत्तराखंड में बड़ा आंदोलन सामने आ सकता है जिसको देखते हुए राज्य सरकार को अभी से ही इसका रास्ता ईजाद किया जाना जरुरी होगा निकाय चुनाव सामने होने के कारण राज्य सरकार के लिए भी ये फैसला किसी बड़े पहाड़ से कम नहीं होगा।

खबर के अनुसार हार्इकोर्ट ने अस्थार्इ और संविदा कर्मियों को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने 2016 की नियमावली को निरस्त करते हुए इन पदों पर सीधी भर्ती के आदेश दिए हैं। दरअसल, हल्द्वानी निवासी एक युवक ने अस्थार्इ और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने के फैसले को चुनौती करते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की। जिसपर सुनवार्इ करते हुए हार्इकोर्ट ने 2016 की नियमावली के अनुसार नियमित किए गए संविदा और अस्थार्इ कर्मचारियों को हटाने का फैसला सुनाया है। साथ ही इन पदों को भरने के लिए सीधी भर्ती का आदेश दिया है। कोर्ट का ये भी कहना है कि अगर सरकार चाहे तो इन अस्थाई कर्मियों को वेटेज व आयु में छूट दे सकती है।
उत्तराखंड में सरकारी विभागों में लगे हुए कर्मियो के लिए इस खबर ने हलचल जरूर पैदा कर दी है माना जा रहा है इस फैसले को लेकर राज्य सरकार कर्मी लोगो के साथ खड़ी हुई नज़र आ सकती है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments