हेलोयूके गढ़वाली फिल्म “स्टिंग ऑपरेशन” ने लूटी जनता की वाहवाही

0
768

हेलोयूके गढ़वाली फिल्म “स्टिंग ऑपरेशन” ने लूटी जनता की वाहवाही
देहरादून उत्तराखंड की राजनीती को लेकर गढ़वाली फिल्म हेलो यूके को काफी पसंद किया जा रहा है राज्य की वर्तमान राजनीती पर व्यग करती ये फिल्म जहा राज्य के वर्तमान हालात का सच उजागर कर रही है वही ये भी बताती हुई नज़र आ रही की आज भी उत्तराखंड अपने सपने को पूरा नहीं कर पाया है जिस की कल्पना राज्य की जनता ने की थी उत्तराखंड की राजनीती में तूफ़ान लाने वाले अब तक के सबसे बड़े “स्टिंग ऑपरेशन” को भी इस गढ़वाली फिल्म में बखूबी दिखाया गया है जिस में कैसे एक टीवी न्यूज़ चैनल का पत्रकार अपनी दुकान खोल कर उत्तराखंड में दलाली का खेल खेलता है और राज्य में जमीनों से लेकर सरकार गिराने और बचाने के लिए विधायको की बोली लगाता है यही नहीं राज्य के एक मंत्री का भी राजनैतिक चेहरा इस फिल्म के माध्यम से उजागर किया गया है यही नहीं इस मंत्री का राज्य के मुख्यमंत्री पर किस तरह राजनैतिक दवाब डाला जाता है उस को काफी सही तरिके से दिखाया गया है
ये के अलावा राज्य के कई विभागों में हो रहे भस्टाचार को भी फिल्माया गया है जो दर्शको के बीच काफी वाह वही लूट रहा है मनीष वर्मा होम इंटरटेनमेंट फ़िल्म प्रोडक्शन की पहली सुपरहिट गढ़वाली फीचर फ़िल्म “अंजवाल” की भारी सफलता के बाद दूसरी गढ़वाली फ़िल्म “हैलो यूके” जो कि उत्तर भारत की पहली राजनैतिक गढ़वाली फीचर फ़िल्म है, की रिलीज 5 अगस्त शुक्रवार को एक साथ देश के चार राज्यों में होने जा रही है। फ़िल्म “हैलो यूके” उत्तराखण्ड में मा. मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा ‘उफतारा’ के कार्यक्रम में मनोरंजन कर से मुक्त करने की घोषणा की गयी है व इस सम्बन्ध में सूचना विभाग और आयुक्त मनोरंजन कर द्वारा संस्तुति शासन को भेज दी गयी है। जिसका कि शासनादेश आज शाम तक जारी हो जायेगा।
“हैलो यूके” में उत्तराखण्ड में घटे वर्तमाम राजनीतिक घटनाक्रम जैसे कि विधायकों की सौदेबाजी, मुख्यमंत्री का स्टिंग ऑपरेशन, आपदा एवं पलायन, बेरोजगारी व राजनीतिक मुद्दे व्यंगात्मक रूप से दर्शाये गए हैं। जिस कारण फ़िल्म सेंसर बोर्ड के द्वारा रोक दी गयी थी व विवादों में आ गयी थी। बाद में पैरवी करने पर फ़िल्म को सेंसर बोर्ड की उच्च स्तरीय रिव्यू कमेटी द्वारा पास किया गया है।
“हैलो यूके” पहली गढ़वाली फ़िल्म है जो कि एक साथ 17 मल्टीप्लेक्स में एक साथ एक ही दिन रिलीज की गयी है। जिसके टिकेट ‘BOOK MY SHOW’ पर उपलब्ध हैं फिल्म को देख कर उत्तराखंड के वर्तमान राजनैतिक सच का भी पता चल जाता है फ़िल्म में मुख्य कलाकार मुकेश त्यागी, प्रदीप भंडारी, नागेन्द्र प्रसाद, विजय भारती, जसपाल पंवार जस्सी, कैप्टन बंशी लाल कुटियाल, श्याम प्रसाद ध्यानी, बसंत घिल्डियाल, किरन उनियाल, शिवा वर्मा, सिद्धार्थ, नीतू वर्मा मिनी उनियाल आदि हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments