बाज़पुर में मुख्यमंत्री ने गरीब परिवारो की शादी में दिया आशीर्वाद

0
550

बाज़पुर में मुख्यमंत्री ने गरीब परिवारो की शादी में दिया आशीर्वाद
बाजपुर- स्थानीय मैरिज हाल में सर्व धर्म विवाह समारोह में मुख्मंत्री हरीष रावत ने हिन्दु,मुस्लिम,सिक्ख एवं इसाई धर्म के 40 नव दम्पत्तियों के गृहस्थ जीवन में प्रवेष करने पर उन्हे आषीर्वाद देते हुये उनके उज्ज्वल भविश्य की कामना की। उन्होने कहा कि वही समाज आगे बढता है जिस समाज के लोग सामाजिक जिम्मेदारियो को उठाते है। उन्होने इस महान कार्य को सम्पन्न कराने के लिये हरेन्द्र सिंह लाडी व ढिल्लन परिवार को बधाई दी। उन्होने कहा कि ढिल्लन परिवार के साथ ही बाजपुरवासी भी इस कार्य के लिये बधाई के पात्र है क्योकि वें इस सर्व धर्म विवाह समारोह को पारिवारिक उत्सव मानकर भाग लेते है। उन्होने कहा हमारी सरकार हमेषा गरीबो के लिये कार्य करती है। उन्होने इस अवसर पर सभी धर्म गुरूओं को षाल ओढाकर सम्मानित किया।
श्री रावत ने कहा पिछले वर्श की तुलना में इस वर्श प्रदेष सरकार विकास कार्यो में एक हजार करोड से ज्यादा खर्च और करने जा रही है। उन्होने कहा देष में उत्तराखण्ड ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां गरीबों के लिए सबसे अधिक विभिन्न प्रकार की पेंषन योजनाएं चलाई जा रही है। उन्होने कहा कि वर्श 2014 में दो लाख पिचहत्तर हजार लोगों की पेंषन स्वीकृत हुई, इस वर्श 06 लाख से अधिक लोगो को पेन्सन दी जा रही है। उन्होने कहा कि अब हमें यह आंकडा पात्र लोगो को पेंषन देकर 10 लाख तक पहुंचाना है। उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी धर्मो के बुजुर्ग अनुयायियों के लिए निःषुल्क तीर्थ यात्राओं की व्यवस्था की गई है। अगले वर्श से हेमकुण्ड साहिब की यात्रा भी प्रारम्भ की जायेगी। उन्होने कहा कि बाजपुर चीनी मिल को आधुनिक बनाये जाने के प्रयास किये जा रहे है। उन्होने कहा बाजपुर में मार्च 2016 से पूर्व नर्सिग कालेज की नींव रखी जायेगी। मुख्यमंत्री ने बाजपंुर के अन्तर्गत हरसान के आंतरिक मार्गो का निर्माण कार्य, गजरौला से उझानी तक मार्ग का निर्माण, केषोवाला बैलपडाव मार्ग से बाया कालीमदिर होते हुए इठव्वा बेतडी मार्ग का पुननिर्माण, भैसियातौेल केन्द्र से खम्बारी तक मार्ग का पुर्ननिर्माण, षिवनगर नूरपूर मार्ग का पुननिर्माण, एनएच-309 से ग्राम रहमतुल्ला चन्दनपुरा होते हुए सरदार नगर बन्ना खेडा मार्ग का पुननिर्माण व बाजपुर जंगीनाला मोटर मार्ग के सौन्दर्यकरण का कार्य कराने की घोशणा की।
राजस्व मंत्री यषपाल आर्य ने कहा मुख्यमंत्री ने अपने व्यक्तित्व व कार्य से अपनी पहचान बनाई है उत्तराखण्ड के साथ-साथ बाजपुर भी विकास की दौड मे आगे चल रहा है। उन्होने कहा हमारी सरकार द्वारा विकास के लिए वातावरण बनाया जा रहा है उन्होने कहा विकास की कोई सीमा नही होती अभी बहुत कुछ करना बाकी है।
दर्जा राज्यमंत्री हरेन्द्र सिंह लाडी ने कहा सभी धर्म के लोग प्राथना व दुआ करे हम इस तरह के सामाजिक कार्य करते रहेंगे। उन्होने इस कार्यक्रम मुख्यमंत्री के आने पर आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में जिंप अध्यक्ष ईष्वरी प्रसाद गंगवार, सहकारी बैंक के अध्यक्ष संजीव आर्य, पूर्व सांसद केसीसिह बावा, बेगम नूर बानों, हरवंष सिंह ढिल्लन, नारायण सिंह बिश्ट, डीआईजी पुश्कर सिंह सैलाल, सीडीओ आषीश श्रीवास्तव, एसएसपी केवल खुराना सहित कई जनप्रतिनिधि व जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments