अच्छे गुरू का सहारा मिला जाए तो मानव जीवन सफल

0
1012

अच्छे गुरू का सहारा मिला जाए तो मानव जीवन सफल मुख्यमंत्री
देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने परेड ग्राउण्ड में संत निरंकारी मिशन द्वारा आयोजित निबंध और चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण समारोह में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री रावत ने निरंकारी आध्यात्मिक प्रदर्शनी के साथ निरंकारी मिशन द्वारा बनायी गयी एक डाॅक्युमेंट्री फिल्म का भी अवलोकन किया। अपने अभिभाषण में मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि ये सद्गुरू ही हैं जो जीवन का रास्ता दिखाते हैं और मानव जीवन को संवारने का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि गुरूजी ने जो बातें कही हैं वो बहुत ही अद्भुत हैं और सरल हैं। उन्हें सिर्फ समझने का अन्तर है। यदि हम दुनिया को उनकी नजरों से देखने लगें तो आपसी भेदभाव, खून-खराबा एवं तू-तू, मैं-मैं सब समाप्त हो जायेगा।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने संत निरंकारी मिशन को रक्तदान शिविर आयोजित करने के लिये धन्यवाद दिया। यह रक्तदान शिविर 13 दिसम्बर को परेड ग्राउण्ड में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गरीबी और पिछड़ेपन को दूर करने के लिये हम सबको आगे आना होगा। मनुष्य एक परिंदे के समान है जो खुद को अहंकार, मोह, घृणा के पिंजरे में बंद करके रखता है। उस पिंजरे को खोलने की आवश्यकता है। सभी महापुरूष सद्भाव व प्रेम का रास्ता दिखाते हैं और यदि अच्छे गुरू का सहारा मिला जाए तो मानव जीवन सफल हो जाता है। मुझे उम्मीद है आप सब उनकी वाणी में विश्वास करके जीवन को बदल रहे हैं।
कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री दिनेश धनै, बाल विकास परिषद की उपाध्यक्ष विजय लक्ष्मी गुसांई व विधायक राजकुमार मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments