विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती में शीघ्रता लाये अधिकारी मुख्यमंत्री

0
434

देहरादून मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दून मेडिकल कालेज के लिये एमसीआई के मानको के अनुरूप सभी अवस्थापना एवं मानव संसाधन आदि की व्यवस्था शीघ्र सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होने मेडिकल कालेज के लिये सृजित पदो पर नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र प्रारम्भ करने के साथ ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती में भी शीघ्रता लाने के निर्देश दिये है।

सोमवार को बीजापुर अतिथि गृह में चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रो में चिकित्सको की तैनाती के लिये आयुर्वेदिक चिकित्सको व दन्त चिकित्सको की तैनाती में शीघ्रता लायी जाय। इन चिकित्सको को एलोपेथिक चिकित्सा से सम्बंधित उपचार व दवाइयों आदि के लिये दो तीन माह का प्रशिक्षण देकर नियुक्ति दी जाय।
उन्होने कहा कि चिकित्सा व शिक्षा पर सर्वाधिक व्यय करने के बाद में इन सेवाओं के प्रति लोगो की नाराजगी को हम दूर नही कर पा रहे है। सभी पर्वतीय क्षेत्रो में चिकित्सको की उपलब्धता शीघ्र सुनिश्चित हो इस पर शीघ्रता से कार्य किया जाय। उन्होने नर्सिंग कालेजो की स्थापना में भी शीघ्रता करने को कहा। नर्सिंग काउंसिलिंग से समन्वय कर इनकी मान्यता आदि की कार्यवाही के लिये भी समय सीमा निर्धारित की जाय।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने मुख्य सचिव को निर्देश दिये कि वे दून मेडिकल कालेज की व्यवस्थाओं व हास्पिटल के लिये मण्डी आदि स्थलों पर भूमि की उपलब्धता के लिये प्रमुख सचिव कृषि, स्वास्थ्य एवं प्रबन्ध निदेशक मण्डी की शीघ्र बैठक आयोजित कर इसकी व्यवस्थाओं की प्रतिदिन समीक्षा करे। उन्होने चिकित्सा शिक्षा मंत्री से भी प्रति सप्ताह इसके कार्यो की प्रगति का जायजा लेने को कहा।
इस अवसर पर केबिनेट मंत्री डाॅ. हरक सिंह रावत, दिनेश अग्रवाल, सभा सचिव हेमेश खर्कवाल, मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह, मुख्य प्रधान सचिव राकेश शर्मा, प्रमुख सचिव ओम प्रकाश, सचिव भूपिन्दर कौर औलख एवं अपर सचिव नीरज खैरवाल सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments