HARISH RAWAT HAND NOT PICK PRIZE DAULAT KUNWAR

0
257

HARISH RAWAT HAND NOT PICK PRIZE DAULAT KUNWAR
देहरादून उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार के समय राज्य के मुख्यमंत्री रहे हरीश रावत इन दिनों अपनी राजनैतिक जमीन के लिए भले ही उसी चाल से आगे बढ़ रहे हो लेकिन उत्तराखंड के देहरादून प्रेस क्लब में आयोजित एक समारोह में उनके हाथो पुरस्कार लिए जाने ने इंकार करते हुए चकराता निवासी दौलत कुंवर ने इंकार कर कर दिया और कार्यक्रम से बहार निकल गए हरीश रावत के हाथो पुरस्कार नहीं लिए जाने के पीछे दौलत कुंवर ने कहा आयोजक मंडल ने पुरस्कार दूसरे लोगो से दिए जाने के लिए कहा था लेकिन जब वो कार्यक्रम में पहुंचे तो यहाँ पर समारोह राजनैतिक रूप लेता हुआ नज़र आया।

HARISH RAWAT HAND NOT PICK PRIZE DAULAT KUNWAR

देहरादून में आयोजित किये गए पुरस्कार समारोह का आयोजन रविवार को किया गया था जहा पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा पुरस्कार आयोजित किये जा रहे थे उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के प्रदेश संयोजक दौलत कुंवर ने यह सम्मान ठुकरा दिया। वह आयोजन स्थल पर पहुंचे जरूर, पर सम्मान ग्रहण नहीं किया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा चार दिन पहले उन्हें इस बावत सूचना दी गई थी, लेकिन यहां आकर पता लगा कि आयोजकों ने इसे राजनीतिक रंग दे दिया है। पूर्व सीएम द्वारा सम्मान दिलाया जा रहा है। 20 जून 2016 में जब जौनसार बावर में पोखरी मंदिर में उनपर हमला हुआ, तब राज्य में हरीश रावत की ही सरकार थी। हद ये कि उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया गया, जबकि जिन लोगों ने हमला किया, उन पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। मेरे विरोध का कारण यही है। उन्होंने कहा बीजेपी और कांग्रेस के हाथो पुरस्कार तो क्या वो जहर भी नहीं ले सकते उनका विरोध लगातार जारी रहेगा।

HARISH RAWAT HAND NOT PICK PRIZE DAULAT KUNWAR

भारतीय दलित साहित्य अकादमी, उत्तराखंड एवं नई दिशा जनहित ग्रामीण विकास समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया लेकिन पूरा आयोजन दौलत कुंवर ने हरीश रावत के हाथो पुरस्कार नहीं लिए जाने के कारण विवाद का कारण बनता हुआ नज़र आया हरीश रावत के राजनैतिक विरोधी लोग इस मामले को लेकर उनकी राजनैतिक काट को लेकर जुट गए है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments