हरीश रावत ने किया कोटद्वार में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण,

0
413

हरीश रावत ने किया कोटद्वार में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण,

पौड़ी जनपद के कोटद्वार क्षेत्रांगर्त मा0 मुख्यमंत्री हरीष रावत ने कोटद्वार क्षेत्र में मेडिकल कालेज के आवासीय भवन का लोकार्पण तथा आधा दर्जन से अधिक योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए इन योजनाओं को अहम बताया। कहा कि कांग्रेस सरकार फिर से बनी तो सभी जिलों का विकास किया जाएगा। कोटद्वार के झण्डा चॉक में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीष रावत का स्वागत कार्यकर्ताओं व स्थानीय जनता ने फूलमालाओं के साथ किया। मुख्यमंत्री ने जनता के बीच जाकर उनका हालचाल पूछा। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ करते हुए उन्होंने आठ योजनाओं का षिलान्यास व लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने कण्र्वाश्रम क्षेत्र को पौड़ीटिहरी ग्रामीण पर्यटन अवस्थापन विकास, राजकीय मेडिकल कालेज कोटद्वार, चंद्रमोहन सिंह नेगी राजकीय बेस चिकित्सालय के आवासीय भवन का लोकार्पण तथा शिलान्यास भाबर क्षेत्रांर्गत लूथापुर में कला संकाय के नवनिर्मित राजकीय महाविद्यालय का षिलान्यास, दुगड्डा ब्लाक के चार मोटर मार्गों के सुदृढ़ीकरण के लिए 297.62 लाख ब्लाक के अन्य मोटर मार्गों के लिए 632.84 लाख स्वीकृत तथा कोटद्वार के लालढांगचिल्लरखाल मोटर मार्ग के लिए 706.60 लाख रूपये की स्वीकृति भी प्रदान की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेष में आने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी सरकार की वापसी हुई तो कण्र्वाश्रम आश्रम को विष्व पटल पर लाने के लिए अवस्थपना विकास झील निर्माण एवं सौन्दर्यकरण के साथ ही वैदिक विष्वविद्यालय बनाने का संकल्प लिया। समारोह के दौरान मुख्यमंत्री हरीष रावत ने प्रदेष के स्वास्थ्य मंत्री व क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी के प्रयासों की भी जमकर सराहना की। कहा कि ऐसे नेताओं से ही राज्य को सही दिषा और दषा तय की जाती है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार की ओर से राज्य में एक हजार से अधिक सड़कों का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्श 2014 की अपेक्षा आज प्रदेष में आज चैबीसों घंटे बिजली सस्ती दरों पर उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने समाजिक सुरक्षा के तहत राज्य को सबसे अधिक विभिन्न प्रकार की पेंषनें दी जा रही हैं। वर्श 2000 में जहां एक लाख 74 हजार लोगों को पेंषन मिलती थी वहीं आज सात लाख 25 हजार लोगों को पेंषन मुहैया कराई जा रही है। जिनमें सभी वर्ग के लोगों को सम्मिलित किया गया है। उन्होंने कहा कि आज पेंषन एक हजार रूप्या प्रतिमाह दिया जा रहा है। जिसे षीघ्र ही बढ़ाकर तीन हजार रूप्ये करने का प्रयास भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेष में महिला सषक्तिकरण के क्षेत्र में हमारी कन्या हमारा धन, खिलती कलियां, नन्दा धन योजना, बृद्ध महिलाओ व गर्भवती महिलाओं को लिए पौश्टिक आहार योजना, निषुल्क मेरे बुजुर्ग मेरे तीर्थ योजना, कामगार महिलाओं की दुर्घटनाग्रस्त होने पर तीलू रौतेली योजना समेत विभिन्न पर रोषनी डाली। इस मौके पर मेजबान कार्यकर्ता दल के जिलाध्यक्ष चंद्रमोहन खर्कवाल, महामंत्री संजय मिततल, जगमोहन सिंह नेगी, ब्लाक प्रमुख दुगड्डा सुरेष असवाल, यमकेष्वर की प्रमुख कृश्णा नेगी, नगर पलिका दुगड्डा के अध्यक्ष दीपक बडोला, पूर्व प्रमुख दुगड्डा गीता नेगी, सुनीता बिश्ट, गिरी राज किषोर, रंजना रावत, बीबी ध्यानी, किषार भारती, पिंकी नेगी, षहनाज, षमषुद्दीन, अमीन बानो, फुरकान अहमद, सूरज राणा, विमल जोषी समेत आदि उपस्थित रहे।

Want to Join Indian Army then check the site. Fill Indian Army Registration Form and apply for any post, if you are interested.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments