राम रहीम यौन शोषण मामला: पंचुकला सीबीआई अदालत के 25 अगस्त फैसले पर नज़र

0
119

राम रहीम यौन शोषण मामला: पंचुकला सीबीआई अदालत के 25 अगस्त फैसले पर नज़र Gurmeet Ram Rahim Dera Chief Case Panchkula Cbi Court राम रहीम यौन शोषण मामलायौन शोषण मामला को लेकर राम रहीम के लाखो समर्थक आगामी 25 अगस्त को आने वाले सीबीआई अदालत के फैसले को लेकर अभी से डेरा सच्चा सौदा में आने शुरू हो गए है बताया जा रहा है राम रहीम पर एक महिला साध्वी जो उनके डेरे में रहती है उसके द्वारा अपने ऊपर बलात्कार का आरोप लगा कर मामले को कोर्ट में ले जाया गया था जिस पर मामले को लेकर सुनवाई कोर्ट में पूरी हो चुकी है।

पंचुकला सीबीआई अदालत ने साध्वी यौन शोषण मामले में 25 अगस्त को फैसला सुनाने वाली है। डेरा प्रमुख को उस दिन व्यक्तिगत रूप से पंचकूला कोर्ट के सामने हाजिरी देनी होगी। इसको देखते हुए पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती डेरा प्रमुख के पंचकूला आने के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने की होगी।
पंचकूला में भारी तादाद में डेरा प्रेमियों के सेक्टर 23 में इकट्ठा होने की सूचना और इनमें से कुछ पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत परिसर के आसपास भी पहुंचे, जिन्हें भारी पैमाने पर तैनात पुलिस और अर्धसैन्य बलों ने वापस लौटा दिया। पंचकूला जिला प्रशासन ने अपना पूरा ध्यान डेरा प्रेमियों से बातचीत पर लगाया हुआ है और पिछले चौबीस घंटों के दौरान दोनों पक्षों के बीच बातचीत हुई ताकि शांति का माहौल बना रहे और कानून व्यवस्था पर कोई आंच नहीं आए। पंचकूला पुलिस ने सीबीआई अदालत परिसर को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है और किसी को भी अदालत की तरफ आने नहीं दिया जा रहा है।
पंजाब के डीजीपी हरदीप ढिल्लन की ओर से जारी एक चेतावनी पत्र में कहा गया है कि फरीदकोट जिले में डेरा के अनुयायी चर्चा घरों में ड्रमों को पेट्रोल और डीजल से भर रहे हैं। साथ ही छतों पर धारदार हथियार और पत्थर जमा किए जा रहे हैं। सभी पुलिस अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, दस लाख डेरा अनुयायी फैसले के दिन चंडीगढ़ में जमा हो सकते हैं। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों को लॉक-अप में नहीं रखा जा सकता, इसलिए स्टेडियम और दूसरी बड़ी इमारतों को जेल में तब्दील किया जा रहा है।
हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राम निवास ने पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था में बाधा डालने वाले किसी भी शख्स के खिलाफ कड़ा ऐक्शन लिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास पर्याप्त संख्या में पुलिसबल मौजूद है। नाकों पर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है और प्रदेश में अंदर जिलों के बीच वाहनों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।’ राम निवास ने बताया कि सभी जगहों पर ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं। कुछ जिलों में अतिरिक्त ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की जरूरत थी, उसके लिए अतिरिक्त मंजूरी जारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जगह-जगह पर क्रेन, ऐम्बुलेंस और फायर बिग्रेड के बंदोबस्त कर लिए गए हैं और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के आदेश दे दिए गए हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments