Gujrat Assembly Election 2017 Hardik Patel :गुजरात विधानसभा चुनाव हार्दिक पटेल का राजनैतिक क्लाइमेक्स

0
321

गुजरात विधानसभा चुनाव हार्दिक पटेल का राजनैतिक क्लाइमेक्स :Gujrat Assembly Election 2017 Hardik Patel 
गुजरात, विधानसभा चुनाव में आये दिन कुछ नया ही देखने को मिल रहा है. ऐसा प्रतीत हो रहा है मानो गुजरात के चुनाव नहीं जैसे एक देश कि दूसरे देश से जंग सी छिड़ गयी हो जिसमे कोई भी हारना नहीं चाहता. दरअसल ऐसा इसलिए भी है क्योकि प्रधानमंत्री मोदी का गढ़ क्षेत्र गुजरात है और भाजपा वहां हार स्वीकार नहीं कर सकती और अन्य पार्टियां वहां भाजपा को जीतने नहीं देना चाहती. यही वजह है कि गुजरात चुनाव में सभी पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगाने में जुटी हुई हैं.

यशवंत सिन्हा ने विमुद्रीकरण को लेकर जिस तरह मोदी कि तुलना जहां तुगलक से की हैं उससे पता चलता है कि उन्होंने विमुद्रीकरण को स्वीकार नहीं किया है और न ही वे इसके पक्ष में दिखे. अरुण जेटली पर भी यशवंत सिन्हा के दंश छुपे नहीं हैं. वही अब दलित नेता जिग्नेश मेवाड़ी भी भाजपा के खिलाफ सामने आये हैं हलाकि उन्होंने साफ़ इंकार किया है कि वे किसी के साथ शामिल नहीं है लेकिन उनका कहना है कि यदि 2019 में भाजपा को हटाना है तो गुजरात चुनाव में भाजपा को हराना होगा और उनका एकमात्र लक्ष्य भाजपा को सत्ता से हटाना है. उन्होंने आरक्षण कि बात पर किसी भी तरह कि टिपण्णी करने से मना कर दिया लेकिन वे इस बात से नाराज दिखे कि सत्ता पर विजय के लिए किसी भीं हद्द तक जाना यह नीति सही नहीं है. हार्दिक पटेल CD मामले में भी उन्होंने अपनी बात रखी और कहा कि इस तरह कि भद्दी राजनीती बेहद अशोभनीय है. उन्होंने कहा भाजपा के लिए ये चुनाव जीतना उनकी इज्जत का सवाल बन गया है और यही कारण भी है कि येन केन प्रकारेण अपनी नाक बचने की हर संभव कोशिश भाजपा कर रही है.

गुजरात चुनावो में परिणाम जो भी हो लेकिन भाजपा को यहाँ से चुनाव हारने के लिए पूरी ताकत विरोधी खेमे के राजनैतिक लोगो ने लगा दी है भाजपा गुजरात चुनाव में कई जगह पर अलग अलग देखि जा रही है जो भाजपा के नेताओं की गुटबाज़ी की तरफ इशारा कर रही है चुनावो में इस तरह की राजनीती का होना कोई बड़ी बात नहीं इस तरह का राजनैतिक विरोध सभी पार्टी में देखे जाने को मिलता रहता है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।