नेतृत्व सक्षम होगा तभी प्रदेश का विकास भी संभव, मदन कौशिक

0
35
नेतृत्व सक्षम होगा तभी प्रदेश का विकास भी संभव, मदन कौशिक :GOVERMENT DEVLPOMENT GOOD IDEA THAN DEVLOPMENT STATE GOVERMENT DEVLPOMENT GOOD IDEA THAN DEVLOPMENT STATE
उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री ने कहा की जब राज्य का नेतृत्व सही होगा तभी विकाश भी सही तरह से होगा वो रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार रख रहे थे जहा उन्होंने उत्तराखंड में किये जा रहे विकास का खाका भी रखा
प्रदेश के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित विकासोन्मुख राज्यों की भावी रणनीति-कल आज और कल विषय पर एक कार्यक्रम में कहा कि छोटे राज्य परिकल्पना अच्छी है। परन्तु छोटे राज्य होने के साथ जागरूकता के साथ सक्षम नेतृत्व भी होना सफलता का अनिवार्य शर्त है।  रायपुर के स्थानीय होटल में आयोजित कार्यक्रम में नवीन राज्य उत्तराखण्ड, छत्तीसगढ एवं झारखण्ड के सन्दर्भ में आयोजित कार्यक्रम में मदन कौशिक ने कहा कि यदि नेतृत्व सक्षम होगा तब प्रदेश का विकास भी स्वतः होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सौभाग्य से प्रदेश को सक्षम नेतृत्व मिला है।
मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि मानव संसाधन के विकास में उत्तराखण्ड ने उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। चारधाम यात्रा को आलवैदर रोड के रूप में विकसित करना एक ऐतिहासिक पहल है। दिल्ली से बदरीनाथ चलने में आधा समय की बचत होगी। ओडीएफ के रूप में ग्रामीण क्षेत्रों में शतप्रतिशत लक्ष्य के बाद शहरी क्षेत्र में भी बहुत अच्छा कार्य हो रहा है।
प्रदेश की सर्वप्रमुख समस्या पलायन रोकने के लिए सरकार गंभीर है इसके लिए पलायन आयोग का पहली बार गठन किया गया है। किसानों की आय  दो गुनी करने का लक्ष्य पलायन को रोकने में मदद करेगा। किसानों को 2 प्रतिशत की दर से सस्ती ऋृण सुविधा दी जायेगी। उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत 2019 तक सभी को फ्री गैस कनेक्शन सुविधा दी जायेगी। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी भी थे।
Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments