गैस एजेंसियों के संचालन हेतु निर्देश

0
97

देहरादून: गढवाल मण्डल विकास निगम द्वारा संचालित त्यूनी, यमकेश्वर, भावर एवं पोखडा गैस एजेंसियों के उपभोक्ताओं को आसपास की गैस एजेंसियों से संबद्ध करने के एमडी जीएमवीएन के आदेश को पुनर्विचार कर पूर्व से संचालित उपरोक्त एजेसियों से गैस आपूर्ति सेवायें जारी रखने के पर्यटन मंत्री को दिए गये ज्ञापन पर, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर ने गढवाल मण्डल विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को इन गैस एजेंसियों का संचालन यथावत जारी रखने के निर्देश दिये। उन्होंने एमडी जीएमवीएन को लिखे पत्र में उल्लिखित किया है कि इन गैस एजेंसियों की सेवायें आसपास की एजेंसियों से संबद्ध होने पर उक्त दूरस्थ क्षेत्रों में रह रहे ग्रामीण गैस उपभोक्ताओं को कठिनाई का सामना करना पडेगा। सचिव पर्यटन ने गढवाल मण्डल विकास निगम को निर्देश दिये कि इण्डियन ऑयल काॅरपोरेशन लिमिटेड की उक्त गैस एजेंसियों को चलाने में हो रहे घाटे के कारणों का शासन स्तर पर अन्तिम निर्णय होने तक एजेंसियों का संचालन यथावत जारी रखा जाय। तथा इस संबंध में एमडी जीएमवीएन को इण्डियन ऑयल काॅरपोरेशन के सक्षम अधिकारियों के साथ बैठक सुनिश्चित करने को कहा है।

पर्यटन मंत्री द्वारा ज्ञापन देने वाले जनप्रतिनिधियों को उक्त एजेंसियों को यथावत जारी रखने का आश्वासन दिया गया है।

ज्ञातव्य है कि एमडी जीएमवीएन द्वारा विगत 22 दिसम्बर को इण्डियन ऑयल काॅरपोरेशन लिमिटेड के उपमहाप्रबंधक (एलपीजी सेल्स) देहरादून को लिखे पत्र में निगम द्वारा संचालित त्यूनी, यमकेश्वर, भावर एवं पोखडा गैस एजेंसियों के उपभोक्ताओं को घाटे की वजह से आसपास की गैस एजेंसियों से संबद्ध करने हेतु पत्र लिखा गया था, जिसके द्वारा उक्त गैस इकाईयों का संचालन 31 दिसम्बर, 2018 के बाद आसपास गैस एजेंसियों से करवाने की अपेक्षा की गई थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।