नाबालिक लड़की के साथ गैंगरैप

0
159

नाबालिक लड़की के साथ गैंगरैप उत्तरकाशी देहरादून में फांसी की माँग: GANGRAPE And Murdered In Uttarkashi

नाबालिक लड़की

देहरादून। उत्तराखंड में उत्तरकाशी में नाबालिक लड़की के साथ गैंग रैप किये जाने के बाद उसकी हत्या के मामले को लेकर लोगो में जहा आक्रोश है वही उत्तरकाशी से लेकर देहरादून में आरोपियों को फांसी दिए जाने की माँग ने तूल पकड़ लिया है इस मामले को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी दुःख व्यक्त करते हुए आरोपियों को कड़ी सजा दिया जाने की बात कही है यही नहीं उत्तराखंड में ठेकेदारों से लेकर उन जगह पर जहाँ बहार के लोगो द्वारा काम किया जा रहा है उनका पुलिस सत्यापन किये जाने के निर्देश जिला अधिकरी और पुलिस अफसरों को भी दिए है।

 

 

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक ददन पाल ने बताया कि आरोपी जिले के भाखड़ा गांव में बिजली का कनेक्शन काटने के बाद शुक्रवार को लड़की के घर में घुसे और उन्होंने उसका अपहरण कर लिया। यह घटना उस वक्त घटी जब वह अपने माता-पिता के साथ सो रही थी।
उन्होंने कहा कि वे उसे घर से दूर ले गए और कथित तौर पर उससे बारी-बारी से बलात्कार किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराध करने के बाद आरोपियों ने कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी और उसके शव को गांव के निकट एक पुल पर फेंक दिया।

नाबालिक लड़की के साथ गैंगरैप उत्तरकाशी देहरादून में फांसी की माँग

देहरादून में आज रविवार को इस मामले को लेकर हमारा उत्तर जन मंच ‘हम’ के नेतृत्व में विभिन्न जनसन्गठनो ने आज गाँधी पार्क देहरादून के गेट पर एकत्र होकर उत्तरकाशी बलात्कार कांड के विरुद्ध प्रदर्शन किया और बलात्कारियो को तुरंत फ़ान्सी देने की मांग की।
हम के अध्यक्ष रनवीर चौधरी ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि बाहरी व्यक्ति पहाडो मे इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।
प्रदर्शन मे ‘हम’ के साथ ही ओर्गेनाईजेशन फ़ोर ह्युमन राईट्स एंड एन्वायर्नमेन्ट ‘ओहरे’ के अध्यक्ष भास्कर चुग, नयी दिशा जनहित ग्रामीण विकास समिति के संस्थापक अमर सिंह कश्यप, आर टी आई लोकसेवा के अध्यक्ष मनोज ध्यानी, जनक्रान्ति मोर्चा के सुरेश नेगी सहित कई सन्गठन शामिल हुए।
इस मौके पर निम्नलिखित माँगे एक मेमोरन्डम के माध्यम से की गई –
1. उत्तरकाशी की घटना की जांच पुलिस से नहीं करा कर सीबीसीआईडी या एस आई टी से करा कर बलात्कार के दोशियो को शीघ्र फ़ान्सी हो.
2. उत्तराखंड में बाहरी लोगों का सत्यापन पुलिस घर घर जाकर करे.
3. जिस थाना की घटना है वहाँ के जिम्मेदार पुलिस अधिकारी के विरूद्ध ठोस कार्यवाही हो.
4. पोर्न साईट्स और अश्लील साहित्य पर कम्पलीट बैन लगे.
5. भू कानून को हिमाचल की तर्ज़ पर संशोधित किया जाये.
6. पहाड़ से पलायनवादी मानसिकता को खत्म करने को अभियान चले.
कार्यक्रम में में रणवीर चौधरी, भास्कर चुग, अनूप नौटियाल, समीर मुन्डेपी, अमर सिंह कश्यप, मनोज ध्यानी, जयदीप सकलानी, मनोज बिज्लवाण, कमल देवराडि, अजय शाह, मेहर चौहान, उदवीर पन्वार, प्रदीप सुयाल, आशीष निराला, सुनीता सिंह, हेमलता पंत, विनोद रावत, सन्जीव शर्मा, सुशील सैनी, संजय दत्त शर्मा, अशोक वर्मा आदी शामिल रहे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments