गदरपुर चीनी मिल अशोक लीलैंड को बेचने की तैयारी

0
762

गदरपुर चीनी मिल अशोक लीलैंड को बेचने की तैयारी
राज्य सरकार ने गन्ना किसानो को किया बकाया भुगतान
गदरपुर उत्तराखंड में गन्ना किसानो को राज्य सरकार ने बड़ी रहत दी है यही नहीं प्रदेश की चीनी मिलो के कर्मचारियों को भी बकाया भुगतान किया गया है राज्य सरकार ने ये बड़ा फैसला लेकर प्रदेश के किसानो को भी रहत प्रदान की है माना जा रहा है की राज्य सरकार जल्द गदरपुर चीनी मिल को बेच सकती है पूर्व में इस मिल को बहुगुणा सरकार में बेचा जाने की लिए पूरी तैयारी कर ली गयी थी लेकिन किसानो और राजनैतिक दलों ने बिना किसानो व कर्चारियो के भुगतान किये बिना मिल को बेचे जाने का विरोध किया था भड़ास फॉर इंडिया को मिली जानकारी के अनुसार गदरपुर चीनी मिल को अशोक लीलैंड को बेचा जा सकता है

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गन्ना किसानों को 65 करोड़ रूपये के विशेष राहत पैकेज की स्वीकृति प्रदान की है, साथ ही गदरपुर चीनी मिल के लिये 23 करोड़ रूपये के विशेष पैकेज की स्वीकृति भी दी गयी है।जानकारी देते हुए सचिव, गन्ना विकास विनोद शर्मा ने बताया कि किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान के लिये यह पैकेज जारी किया गया है। जिसमें 26 करोड़ रूपये गदरपुर चीनी मिल, 5 करोड रूपये डोईवाला चीनी मिल, 12.5 करोड रूपये बाजपुर चीनी मिल, 11.9 करोड़ रूपये किच्छा चीनी मिल, 5 करोड़ रूपये नादेही चीनी मिल, 7.5 करोड़ सितारगंज चीनी मिल के लिये दिये गये है।
सचिव गन्ना विनोद शर्मा ने बताया कि इसके अतिरिक्त गदरपुर चीनी मिल के कार्मिकों के वेतन और वीआरएस आदि के लिये 23 करोड़ रूपये का पैकेज अलग से जारी किया गया है। उन्होने बताया कि गदरपुर चीनी मिल के बन्द होने के उपरान्त 187 कार्मिकों ने वीआरएस लिया है और शेष को डोईवाला, बाजपुर, किच्छा, सितारगंज व नादेही चीनी मिलों में स्थानान्तरित किया है।
उन्होने बताया कि सभी चीनी मिलों में गन्ना पेराई सुचारू रूप से चल रही है तथा सभी चीनी मिलों को किसानों का गन्ना मूल्य का भुगतान शीघ्र करने के निर्देश दिये गये है।
bhadas4india देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल www.bhadas4india.com की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।