गदरपुर में खेर की लकड़ी सहित एक गिरफ्तार

0
291

GADARPUR FOREST DEPARTMENT KHER LAKDI :गदरपुर में खेर की लकड़ी सहित एक गिरफ्तार
गदरपुर तराई केंद्रीय वन प्रभाग की एसओजी हल्द्वानी की टीम ने गदरपुर के पास अवैध रुप से ले जाई जा रही बेशकीमती खैर की लकड़ी बरामद की है। पुलिस ने गाड़ी को सीज कर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। जबकि मौका पाकर दो तस्कर भाग निकले। पुलिस फरार तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश में लगी हुई है।

वन विभाग के एसओजी प्रभारी रूपनारायण गौतम ने बताया कि मुकुंदपुर के पास चेकिंग के दौरान पीकअप गाड़ी को रोकने के लिए कहा गया, जिस पर चालक गाड़ी लेकर भागने लगा। पीछा कर गाड़ी को पकड़ लिया गया। गाड़ी की तलाशी लेने पर 12 गिल्टी बेशकीमती खैर की लकड़ी बरामद हुई।

लकड़ी की कीमत 50 हजार रुपए से अधिक
वहीं मौका पाकर दो तस्कर भागने में कामयाब रहे। जबकि वन विभाग की टीम ने वाहन चालक को धर दबोचा। बताया जा रहा है कि लकड़ी की गदरपुर में सप्लाई की जानी थी। एसओजी प्रभारी रूपनारायण गौतम ने बताया कि पकड़े गए लकड़ी की कीमत लगभग 50 हजार रुपए से ऊपर है।पकड़े गए आरोपी पूरन बेलवाल निवासी बतोया गदरपुर के खिलाफ वन अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया है। जबकि फरार दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।
लकड़ी को गदरपुर में तस्कर बेचे जाने के लिए लेकर जा रहे थे इस मामले पर वन विभाग ने मुकदमा दर्ज़ कर बाकि बचे लोगो के खिलाफ कारवाही तेज कर दी है दिनांक 15/04/2018 की दिन में 1बजे एक लाल रंग के महेन्द्रा छोटा हाथी का पीछा करने पर मुकंदपुर के पास पकड़ा गाड़ी में खैर के 12 लट्ठे बरामद हुवे चालक द्वाराअपना नाम पूरन बेलवाल पुत्र चंद्र बलभ बेलवाल निवासी बतौया गया कि गाड़ी में मेरे साथ अजय पुत्र ओमप्रकाश सैनी कुलवन्त नगर बैठा था तथा ये खैर की लकड़ी मुकंदपुर निवासी नवी शेर मोहमद उर्फ सोनू पुत्र बल्लू तथा असलम पुत्र तब्बन निवासी पुनयानी गदरपुरकी है तथा सोनू की टाल पर ले जा रहा हूं

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।