‘फ्रीडम 251’ सबसे बड़ा घोटाला बोले भाजपा सांसद

0
1093

‘फ्रीडम 251’ सबसे बड़ा घोटाला बोले भाजपा सांसद | मोदी के डिजिटल इंडिया की भाजपा सांसद ने निकाली डाली हवा :दिल्ली मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन की भाजपा नेताओं ने हवा निकल दी है बीते दिनों भाजपा के केंद्रीय मंत्री ने भारत के सबसे मोबाइल फ़ोन को गरीब तक पहुचाने का दावा किया था उस की पहले दिन ही हवा निकाल दी है कंपनी की साइट पहले दिन ही क्रैश हो गयी और लोगो को पहले दिन ही परेशनियों का सामना करना पड़ा है यही नहीं खबर है की जिस कंपनी को ये कारोबार किये जाने का भारत में काम दिया गया है वो सिर्फ तीन महीने पहले ही भारत में पंजीकरण की गयी है अमन चड्डा नाम के वयक्ति को इस कंपनी का भारत में प्रमुख कारोबारी बताया जा रहा है

FREEDOM 251 A BIG SCAM – SAID By BJP MEMBER

भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’ को एक बहुत बड़ा घोटाला बताया है। सोमैया के मुताबिक यह कंपनी 251 रुपए के नाम पर उपभोक्ताओं को ठगने का काम कर रही है। सोमैया के मुताबिक यह अब तक का सबसे बड़ा पॉन्जी स्कैम होगा।

सोमैया के मुताबिक फ्रीडम 251 स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ‘रिंगिंग बेल’ ने महज तीन महीने पहले ही अपना पंजीयन करवाया है। इसके अलावा अभी तक उसके मालिक के नाम का भी खुलासा नहीं हुआ है।उन्होंने कहा कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के मान पर कंपनी लोगों से जबरदस्त पैसा वसूल रही है। इसके अलावा कंपनी का कोई मैन्यूफैंक्चरिंग यूनिट भी नहीं है जिससे यह पता चले कि आखिर इसका उत्पादन कैसे हो रहा है।
सोमैया ने बताया कि यह एक बहुत बड़ा पॉन्जी स्कैम बनकर सामने आएगा। कई नामी कंपनियां इतना सस्ता स्मार्टफोन देने में नाकाम है फिर तीन महीने पुरानी कंपनी महज 251 रुपए में स्मार्टफोन कैसे दे सकती है।

उन्होंने कहा कि इस फोन के बारे में ट्राई निदेशक से शिकायत की गई है। इसके अलावा सरकार के प्रतिनिधियों से उन्होंने अपील की कि वे इस तरह के किसी कार्यक्रम में सम्मिलित न हो। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन सर्वे कंपनी ‘स्पीकएशिया’ का जिक्र करते हुए कहा कि वो कंपनी भी लोगों का पैसा लेकर भाग गई थी। फ्रीडम 251 के मामले में भी ऐसा ही होगा।

गौरतलब है कि इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन (आईसीए) ने भी फ्रीडम 251 स्मार्टफोन को लेकर टेलिकॉम मंत्रालय में शिकायत दर्ज कराई है। आईसीए के मुताबिक सब्सिडी देने के बावजूद भी कोई स्मार्टफोन 3,000 रुपए से ज्यादा सस्ता नहीं हो सकता।
हलाकि अभी तक कंपनी ने इस बात को साफ नहीं किया की वो आगे अपनी नयी योजना के बारे में क्या कर रही है लेकिन भड़ास फॉर इंडिया लगातार इस खबर पर अपनी जहा नज़र बन कर चल रहा है वही कंपनी अगर मोबाइल फ़ोन उपलब्ध नहीं करवाती तो मोदी के डिजिटल इंडिया मिशन को जरूर झटका लग सकता है बताया जा रहा है की भाजपा इस मामले को लेकर कंपनी से किनारा कर सकती है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments