फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार उत्तराखंड स्वच्छता अभियान ब्राण्ड एम्बेस्सेडर

0
121

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार उत्तराखंड स्वच्छता अभियान ब्राण्ड एम्बेस्सेडर Film Actor Akshay Kumar Uttarakhand Cleaness Brand AMBASSADOR
देहरादून मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को सचिवालय में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस 17 सितंबर, 2017 प्रदेशभर में ’’सेवा दिवस’’ के रूप में बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। जिसके अंतर्गत रक्तदान शिविरों का आयोजन, अस्पतालों में फल वितरण, स्वच्छता कार्यक्रम, बेटी बचाओबेटी पढ़ाओ, मैराथन, आर्ट मैराथन का आयोजन, जिसमें लगभग 900 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया, का आयोजन किया गया। फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार उत्तराखंड स्वच्छता अभियान ब्राण्ड एम्बेस्सेडर

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत प्रधानमंत्री श्री मोदी जी का सपना है। उन्होंने नये भारत के निर्माण का संकल्प लिया है। जिस प्रकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के भारत छोड़ो आंदोलन और नमक सत्याग्रह ने भारत की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई उसी प्रकार मोदी जी का स्वच्छ भारत मिशन नये भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र ने प्रेस वार्ता करते हुए घोषणा की कि प्रदेश में पुलिस विभाग को प्रत्येक वर्ष 3 करोड़ रूपये की राशि पुलिस थानों के विभिन्न सरकारी कार्यों को किये जाने हेतु ’’थाना विविध आवश्यक कार्य निधि’’ के अंतर्गत उपलब्ध करायी जायेगी, जिससे संबंधित थानों को सीधे धनराशि अवमुक्त की जायेगी। इससे थानों के कार्यों को पारदर्शिता एवं सुचितापूर्ण ढंग से किये जाने हेतु प्रोत्साहन मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि उत्तराखण्ड राज्य के निवासी सैनिक एवं अर्द्धसैनिक बलों में ड्यूटी के दौरान वीरगति को प्राप्त होने वाले सैनिकोंजवानों के आश्रितों को, जिन्हें भारत सरकार के नियमों के अन्तर्गत नौकरी नहीं मिल पाती हैं, उन्हें राज्य सरकार द्वारा शैक्षिक योग्यता के आधार पर विद्यमान नियमों के अंतर्गत सेवायोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश के सैनिकों एवं उनके परिवारों को सम्मान एवं सहयोग प्राप्त हो सकेगा तथा उनकी प्रदेश और देश के प्रति सेवा की भावना बढेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि पुलिस के जो जवान पुलिस कार्यवाही के दौरान वीरगति को प्राप्त होते है, उन्हें 10 लाख के स्थान पर 15 लाख की धनराशि राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जायेगी।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रत्येक जिला चिकित्सालयों में आई.सी.यू. की स्थापना की जायेगी, इससे प्रदेश की जनता, जो सुदूर क्षेत्रों में निवास करती हैं, को अपने जनपद स्तर पर उच्च स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान हो सकेंगी एवं उनकी अमूल्य जिन्दगियां भी बचाई जा सकेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 मार्च, 2018 तक राज्य का शहरी क्षेत्र भी ओ.डी.एफ. हो जायेगा। उन्होंने बताया कि फिल्म अभिनेता श्री अक्षय कुमार ने राज्य के स्वच्छता अभियान का ब्राण्ड एम्बेस्सेडर बनने की स्वीकृति सहर्ष प्रदान कर दी है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments