फिक्की का देहरादून में नवरात्री आगाज़

0
371

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस की नेता अब फिक्की के माध्यम से उत्तराखण्ड में एक नया चैप्टर शुरू कर रही है उत्तराखंड में पहली बार किये जा रहे है इस कार्यक्रम का मकसद महिला वर्ग को कारोबार के माध्यम से आगे बढ़ाया जाना है फिक्की के माध्यम से आयोजित किये जा रहे कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा फिक्की के माध्यम शिल्पी अरोरा का ये नया रूप देखा जा सकता है।

उत्तराखंड के देहरादून में फिक्की लेडीज ऑर्गेनाइजेशन फ्लो बाजार के माध्यम से नवरात्रों में देहरादून के लिए नया बाजार लेकर आ रहा है जी हां देहरादून में आपको इस फ्लो बाजार में कई तरह की घरेलू उत्पाद से लेकर शिक्षा संबंधी उत्पाद और स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद भी देखने को मिलेंगे इस फ्लो बाजार का आयोजन फिक्की लेडीज द्वारा राजपुर रोड स्थित होटल मधुबन में नवरात्रि के पहले दिन किया जा रहा है जिसका उद्घाटन हिमानी शिवपुरी और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह द्वारा किया जाएगा।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए फिक्की की अध्यक्ष शिल्पी अरोरा ने बताया कि इस फ्लो बाजार में सहायक कपड़े उपकरण घरेलू सज्जा के साथ साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे और पूरे भारत से कई कुशल कारीगरों द्वारा उत्पादों को इस फिक्की फ्लो में लगाया जाएगा इस बाजार के माध्यम से कई कुशल कारीगरों को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ महिला उद्योगों को भी मजबूती दिए जाने का यह एक उत्तराखंड में पहला प्रयास है।

कार्यक्रम की संयोजक पूजा अग्रवाल ने बताया कि इस फिक्की फ्लो में सेव द गर्ल चाइल्ड अभियान को भी समर्थन किया जा रहा है और इस तरह का उत्तराखंड में पहला आयोजन फिक्की के माध्यम से किया गया है वर्तमान में 75 से अधिक फिक्की के सदस्य जोड़े जा चुके हैं अन्य सदस्यों को भी जोड़े जाने के लिए अपना काम कर रहा है उन्होंने बताया इस तरह के आयोजन उत्तराखंड में महिला उद्योगों के साथ साथ कारोबारियों को जोड़ने में एक अच्छे सहायक मोर के रूप में हो सकते हैं जिस को ध्यान में रखते हुए बाजार के हिसाब से इस तरह के आयोजन किए जा रहे हैं इस दौरान फिक्की फ्लो समिति की सदस्य मानसी पूजा शर्मा राशि नेहा शर्मा ऋतु बत्रा अनीता मेहता सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments