FDI को पीएम मोदी ने दिया नया नाम, FDI मतलब ‘फर्स्‍ट डेवलप इंडिया’

0
440

FDI को पीएम मोदी ने दिया नया नाम, FDI मतलब ‘फर्स्‍ट डेवलप इंडिया’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेकोबे में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात मे भूकंप के समय यहां से ही सबसे पहले मदद पहुंची थी।इस मौके पर उन्‍होंने एफडीआई को भी नया नाम दिया। जापान दौरे के अंतिम दिन भारतीयों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यहां आए बिना यदि आपसे मिले बिना चला जाता तो यह ठीक नहीं होता। उन्होंने यह भी कहा कि आज दुनिया में भारत सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था में शुमार किया जाता हैै। यहां पर उन्होंने अपने संबोधन में एफडीआई के मायने ‘फर्स्ट डेवलप इंडिया’ बताया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार देश के इमानदार नागरिकों के हितों की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाएगी।
उन्होंने कहा कि भारत में चुनाव के नजदीक आने पर हमेशा से ही गरीबों को याद किया जाता है। लेकिन बाद में भुला दिया जाता है। लेकिन यह सरकार पूरी तरह से गरीबों के विकास के लिए समर्पित है। पीएम मोदी ने कोबेे और भारतीयों का जिक्र करते हुए कहा कि जब गुजरात में भीषण भूकंप आया था तब कोबे ही था जिसने सबसे पहले गुजरात में मदद भेजी थी। उन दिनों को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। दुःख में जो पहुंच जाए वो जीवन भर पूज्य लगता है। कोबे उस रूप में दुःख की स्तिथि में हाथ बटाने वालों में सबसे पहला था। पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले भी वह यहां पर गुजरात के सीएम के तौर पर आए थे। उन्होंने जापान के लोगों को महान बताते हुए कहा कि वह सभी परेशानियों का सामना करके यहां तक पहुंचे हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments