आईपीएल फाइनल मैच ड्रीम टीम प्लेइंग-11

आईपीएल फाइनल मैच ड्रीम टीम प्लेइंग-11

आईपीएल फाइनल मैच ड्रीम टीम प्लेइंग-11 आईपीएल क्रिकेट मैच का फाइनल KKR VS SRH रविवार को खेला जायेगा मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी अपनी अपनी टीम के लिए हूटिंग करते देखे जा रहे है SRH सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल फाइनल मैच में चौथी बार अपना मुकाबला जीत में बदलने के लिए खेलेगी टीम में बॉलिंग को लेकर बैटिंग पर खासा फोकस किया गया है आईपीएल फाइनल में अपनी जीत के लिए इस बार पिछले हार का बदला लेने का मौका सनराइजर्स हैदराबाद के पास है।

आईपीएल फाइनल मैच 2024 को देखने के लिए रविवार को भारी संख्या में क्रिकेट प्रेमी पहुंच कर उत्साह बना रहे है ऐसे में पहली बार मौसम को लेकर बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है शाम तक एक नयी पारी का इंतज़ार किया जा रहा है दोनों टीम पहुंच चुकी है आत्मविश्वाश से भरपूर दोनों टीमों के लिये क्रिकेट मैच में जीत के लिए हर कोशिश करने जैसा पसीना क्रिकेट ग्राउंड में दिखाना पड़ेगा

चलिए जान लेते है कितने बजे मैच का फाइनल शुरू होगा चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा, जबकि टॉस इससे आधे घंटे पहले यानी शाम सात बजे होगा। कोलकाता KKR की टीम का यह चौथा फाइनल है, जबकि सनराइजर्स का यह तीसरा फाइनल है। केकेआर दो बार (2012, 2014) खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं, एसआरएच 2016 में आईपीएल चैंपियन बनी थी।

कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को इस सीजन के क्वालिफायर-1 से पहले 2017 के एलिमिनेटर में हराया था। वहीं, सनराइजर्स ने कोलकाता को 2016 के एलिमिनेटर के अलावा 2018 के क्वालिफायर-2 में हराया था। इस साल के क्वालिफायर-1 को छोड़ दें तो बाकी तीनों मैच नॉकआउट वाले रहे हैं। अब प्लेऑफ में पांचवीं बार दोनों टीमें भिड़ेंगी।

कोलकाता की टीम का यह चौथा फाइनल है, जबकि सनराइजर्स का यह तीसरा फाइनल है। केकेआर दो बार (2012, 2014) खिताब अपने नाम कर चुकी है। वहीं, एसआरएच 2016 में आईपीएल चैंपियन बनी थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती। (इम्पैक्ट सब: नीतीश राणा)

सनराइजर्स हैदराबाद: अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, राहुल त्रिपाठी, नीतीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्करम/ग्लेन फिलिप्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, जयदेव उनादकट/उमरान मलिक। (इम्पैक्ट सब: अब्दुल समद)