ईद की मिठास तैयारी में जुट कर हो रही खरीदारी

0
66

ईद की मिठास तैयारी में जुट कर हो रही खरीदारी:Eid ul Fitr 2018 Date

देहरादून उत्तराखंड के बाज़ारो में ईद की मिठास इन दिनों काफी संख्या में नज़र आ रही है यही वजह है बाज़ारो में रमजान का महीना होने के बाद इन दिनों काफी संख्या में ईद के लिए खरीदारी करते हुए मुस्लिम लोग नज़र आ रहे है
देहरादून रमजान के आखिरी हफ्ते में बाजारों की रौनक काफी बढ़ गई है। 16 जून को ईद का त्योहार होने के कयास लगाए जा रहे हैं। त्योहार को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। साथ ही बाजारों में बड़ी संख्या में लोग त्योहार की खरीददारी के लिए पहुंच रहे हैं।

देहरादून के पलटन बाजार में इन दिनों लोग कपड़े, जूते, श्रृंगार, सजावट के सामान से लेकर ड्राई फ्रूट और सेवइयों की खरीददारी कर रहे हैं। यहां तक कि शहर के बाजार देर शाम तक गुलजार नजर आ रहे हैं। ऐसी मान्यता है कि इत्र लगाकर नमाज पढ़ने से सवाब मिलता है। दुकानों में बेला, चंपा, चमेली, जूही, हरसिंगार, चंदन और मोगरे के फूलों से बने इत्र की खासी डिमांड है। 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये की कीमत तक का इत्र बाजार में मौजूद है।

बाज़ारो में इन दिनों ईद की तैयारी को लेकर घरो में मिठास की खास तैयारी की जा रही है बाज़ारो में गर्मी के सीजन को देखते हुए शाम के समय काफी संख्या में लोग घरो से निकल रहे है मुस्लिम धर्म गुरु के अनुसार अगर आज रात चाँद दिख गया तो ईद कल होगी लेकिन अभी इस बात पर चाँद दिख जाने के बाद ही कुछ कह पाना ठीक नहीं जिसको देखते हुए माना जा रहा ईद शनिवार को मनाई जा सकती है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments