डा0 कृष्ण कांत पाल ने दून सिटीजन्स काउंसिल‘‘ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह

0
172

डा0 कृष्ण कांत पाल ने दून सिटीजन्स काउंसिल‘‘ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह

देहरादून उत्तराखण्ड के राज्यपाल डा0 कृष्ण कांत पाल ने बुद्धवार को ‘दून सिटीजन्स काउंसिल‘‘ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 8 लोगों को सम्मानित किया।
दून नागरिक परिषद द्वारा आयोजित इस समारोह में राज्यपाल ने भारत निर्वाचन आयोग के पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त डा0 एस0वाई0कुरैशी को ‘‘प्राइड आॅफ नेशन‘‘ (राष्ट्र गौरव), पत्रकार डा0 अंजलि नौरियाल, शास्त्रीय नृत्यांगना आरूषि निशंक, सिनेकलाकार हिमानी शिवपुरी और वैज्ञानिक डा0 राजेन्द्र डोभाल को ‘‘प्राइड आॅफ उत्तराखण्ड‘‘ (उत्तराखण्ड गौरव) तथा चित्रकार व छायाकार मानस लाल, ओलंपियन मनीष रावत तथा वंचित वर्ग के बच्चों के लिए ‘‘आसरा ट्रस्ट‘‘ के माध्यम से कार्य कर रही शैला बृजनाथ को ‘‘प्राइड आॅफ दून‘‘ (दून गौरव) से सम्मानित किया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अपने सम्बोधन में राज्यपाल ने सभी सम्मानितों को बधाई देते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवाएं देने के कारण वे सभी इस सम्मान के हकदार हैं। राज्यपाल ने कार्यक्रम के आयोजकों की सराहना करते हुए कहा कि पुरस्कृत करने की यह परम्परा अन्य लोगों को कड़ी मेहनत और बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती है।
राज्यपाल ने कहा कि पारंपरिक रूप से लेखकों व कलाकारों के शहर के रूप में पहचाना जाने वाला देहरादून शहर देश के प्रतिष्ठित संस्थाओं, शैक्षणिक केन्द्रों का शहर है जहां की शैक्षिक व बौद्धिक गतिविधियों का स्तर काफी ऊंचा हैं। इस प्रकार के समारोह इस वातावरण को और भी मजबूती प्रदान करते हैं। उन्होनें शहर के लोगों के बीच सकारात्मक और प्रगतिशिल माहौल को बनायें रखने में दून नागरिक परिषद् की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय हित के महत्वपूर्ण मुद्दों पर लोगों को जागरूक करने के प्रयासों तथा शासकीय व अन्य संगठनों के साथ जनहित की समस्याओं/मामलों को उजागर करके उनके समाधान के लिए एक सशक्त आवाज के रूप में नागरिक परिषद जैसी संस्था का योगदान सराहनीय है। इस कार्यक्रम में दून सिटीजन्स काउंसिल के चैयरमैन डी0एस0मान तथा सचिव डा0 एस0फारूख सहित अन्य पदाधिकारी व शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments