दूरदर्शन आकाशवाणी केंद्र का देहरादून में हुआ उद्घाटन

0
170

दूरदर्शन आकाशवाणी केंद्र का देहरादून में हुआ उद्घाटन Doordarshan kendra dehradun on air 

देहरादून में दूरदर्शन केंद्र के नए भवन के लोकार्पण साथ ही आकाशवाणी केंद्र का उद्घाटन केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने किया। जहा बोलते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि आकाशवाणी केंद्र से क्षेत्रीय भाषाओं को बढ़ावा दिया जाएगा। उत्तराखंड राज्य बनने के बाद से यहां आकाशवाणी केंद्र की मांग चली आ रही थी। जब रमेश पोखरियाल निशंक मुख्यमंत्री थे, उस समय भूमि का आवंटन हो गया था, लेकिन किन्हीं कारणों से आकाशवाणी की शुरुआत नही हो सकी।

उत्तराखंड की जनता को मिल गया अब अपनी भाषा की संस्कृति के साथ साथ हर जगह समाचार जगत से जुडी हुई जानकारी मिल पायेगी जो काफी समय मांग के रूप में थी जो अब पूरी हो गयी है। खास बात ये है कि आकाशवाणी पर लोगो के लिए गढ़वाली, कुमाउनी व जौनसारी समेत तमाम क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यकम प्रस्तुत किए जाएंगे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने क्षेत्रीय भाषा को आगे बढाने पर बल दिया। उनके साथ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, सांसद रमेश पोखरलियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, सांसद राज्य लक्ष्मी शाह भी मौजूद थीं।
उत्तराखंड में दूरदर्शन की शुरुआत को लेकर रंग कर्मी से लेकर पहाड़ो में भी अब रेडिओ का फिर से बजना शुरू हो जायेगा इसी तरह की उम्मीद दूरदर्शन देहरादून से की जा रही है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments