बक्सर (बिहार) डीएम मुकेश पांडेय ने की खुदखुशी

0
298

बक्सर (बिहार) डीएम मुकेश पांडेय ने की खुदखुशी dm baksar bihar mukesh panday suicide आईएएस अधिकारी बक्सर (बिहार) डीएम मुकेश पांडेय ने की खुदखुशी नई दिल्ली। बक्सर (बिहार) के डीएम मुकेश पांडेय ने गुरुवार को गाजियाबाद में आत्महत्या कर ली। पहले वे दिल्ली के जनकपुरी स्थित एक मॉल की 10वीं मंजिल पर सुसाइड करने के लिए पहुंचे थे। आत्महत्या के पहले डीएम ने एक परिचित को अपने इस कदम की जानकारी वाट्सएप पर दी।

परिचित ने इसकी जानकारी दिल्ली पुलिस को दी। पुलिस जब तक मुकेश पांडे को पकड़ पाती, वे वहां से गाजियाबाद चले गए और ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। डीएम की लाश गाजियाबाद स्टेशन से 200 मीटर आगे यार्ड में रेलवे ट्रैक पर मिली। उनकी जेब से पर्स और सुसाइड नोट बरामद हुआ।

मुकेश पहली बार बक्सर के डीएम बने हैं। 2012 बैच के आइएएस अफसर मुकेश इससे पहले कटिहार के डीडीसी के पद पर कार्यरत थे। तीन अगस्त को ही उन्होंने बक्सर के डीएम का पद संभाला था। इतने बड़े पद पर होने के बाद आखिर आईएएस मुकेश ने ये कदम क्यों उठा लिया और जिंदगी से निराश क्यों हो गए इसकी वजह जरूर कोई गंभीर रही होगी जिसने एक आईएएस अधिकारी को इतना मजबूर कर दिया की उसने इतना बड़ा कदम उठा कर अपनी जिंदगी को हमेशा के लिए खामोश कर लिया
लोक सेवा आयोग की परीक्षा में किया था 14 वां स्थान हासिल 

मुकेश मूल रूप से बिहार के सारण (छपरा) के रहने वाले थे। 2011 में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में देशभर में 14 वां स्थान हासिल किया था। बिहार कैडर मिलने के बाद मुकेश पांडेय की पहली पोस्टिंग गया में प्रशिक्षु आइएएस अफसर के पद पर हुई थी। उसके बाद उन्हें बेगूसराय के बलिया अनुमंडल का एसडीओ और फिर कटिहार का डीडीसी बनाया गया था। उनकी आत्महत्या मामले को लेकर अफसरों से लेकर उनके बैच के आईएएस अधिकारी भी सकते में है की आखिर उनके द्वारा इतना बड़ा कदम क्यों उठा लिया

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments