प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 132 वाॅ स्थापना दिवस मनाया गया

0
196

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 132 वाॅ स्थापना दिवस मनाया गया

देहरादून उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 132 वाॅ स्थापना दिवस हर्सोउल्लसा के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मा0 अध्यक्ष श्री किशोर उपाध्याय की अध्यक्षता में मनाया गया। इस असवर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री किशोर उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हर हमेशा समाज के कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए काम किया है। सर्व धर्म सम्भाव एवं धर्म निरपेक्षता के सिद्वान्तों को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्र की एकता एवं अखण़्ड़ता को मजबूत करने के लिए हमेशा काम किया है। देश की आजादी में कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। जब देश में ब्रिटिश हूकूमत द्वारा जनता पर अत्याचार किया जा रहा था तब देश के कुछ चुनिन्दा लोगों ने आज ही के दिन ब्रिटिश हूकूमत के खिलाफ आन्दोलन चलाने के लिए बंबई के गोकुलदास तेजपाल संस्कृत पाठशाला में कांग्रेस पार्टी की स्थापना की थी। कांग्रेस पार्टी ने महात्मा गांधी सहित अनेक नेताओं के साथ स्वाधीनता आन्दोलन चलाकर देश को आजादी दिलाने का काम किया। कांगे्रस पार्टी ने हर हमेशा लोकतांत्रिक समाजवाद के नारे के साथ देश को विकास के रास्ते में आगे बढ़ाने का काम किया है।  कुछ लोक कांग्रेस मुक्त भारत की बात कर रहे है उन लोगों को यह नही भूलना चाहिए जिस पार्टी ने इस देश को आजाद कराया और आजादी के बाद इस देश में विकास की नींव रखने काम किया उन सम्मानित नेताओं व स्वतंत्रता सेनानियों की आलोाचना करने का काम कर रहे है। ऐसे तत्वों से हमें सावधान रहने की आवश्यकता है। श्री उपाध्याय ने पार्टी के कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जो लोग कांगे्रस मुक्त भारत की बात कर रहे है उन्हेें मुहतोड़ जबाब देने के लिए एकजुट होकर 2017 में उन्हें कांगे्रस पार्टी की सरकार इस प्रदेश में बनानी है। श्री उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का लम्बा इतिहास रहा है। आज हमें कांग्रेस पार्टी के सिद्वानों एवं आदर्शो को आगे बढ़ाते हुए देश एवं प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी हैं।
इस अवसर पर कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं उत्तरखण्ड सहप्रभारी श्री संजय कपूर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें कांगे्रस पार्टी के सिद्वान्तों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का गठन का उद्देश्य ही यह था कि ब्रिटिश हूकूमत से इस देश को आजाद कराना था। जिसमें कांगे्रस पार्टी ने इस देश को आजाद कराने में सफलता हासिल की। सभा का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जोत सिंह बिष्ट ने की।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट मुख्य प्रवक्ता श्री मथुरा दत्त जोशी, प्रवक्ता संजय भट्ट, प्रदेश समन्वयक राजेन्द्र शाह, शंकर चन्द रमोला, चैधरी महेन्द्र सिंह, राजेन्द्र भण्डारी, नवीन जोशी महामंत्री, राकेश नेगी प्रदेश संयोजक पंचायत प्रकोष्ठ प्रदीप जोशी, विनोद चैहान, सुरेन्द्र सिंह रांगड़,सुनीता प्रकाश अर्जुन कुमार सचिव, प्रभुलाल बहुगुणा, ताहिर अली, कमलेश रमन, कुवंर सिंह यादव, लाल चन्द शर्मा, मेजर रि0 हरी सिंह, कै0 बलवीर सिंह, विवेक खण्डूरी, अनिल रावत, सुलेमान अली, अनिल नेगी, अमरजीत सिंह नवीन पयाल, मोहन काला, नवीन रमोला, संजय उनियाल, अश्विनी बहुगणा, नजमा खान, अकबर सिद्विकी,भरत शर्मा, नवीन बिष्ट, हुकुम सिंह कण्डारी, परिणिता बडोनी आदि उपस्थि थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments