दिनेश धनै को मंत्री मंडल से बहार किये जाने की माग कांग्रेसी हुए विरोधी

0
1333

दिनेश धनै को मंत्री मंडल से बहार किये जाने की माग कांग्रेसी हुए विरोधी
देहरादून सरकार में मंत्री दिनेश की कांग्रेस को दी गयी राजनैतिक धमकी का कांग्रेस ने विरोध सुरु कर दिया है बीते दिनों दिनेश ने टिहरी से कांग्रेस को अपना उम्मीदवार उतारे जाने की राजनैतिक धमकी दी थी उसी कड़ी में कांग्रेस ने बाकायदा दिनेश को मंत्री मंडल से बहार किये जाने की माग कर डाली है टिहरी सीट पर वर्तमान समय में कांग्रेस और निर्दलीय विधायक दिनेश आमने सामने बने हुए है
उत्तराखण्ड प्रदेष साहित्य संवर्द्धन कांग्रेस के प्रदेष अध्यक्ष डाॅ0 आनन्द सुमन सिंह ने टिहरी से निर्दलीय विधायक एवं सरकार के मंत्री दिनेश धनै की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि वे विधानसभा चुनाव में कंाग्रेस के किसी भी कार्यकर्ता के सामने बौने साबित होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार के मंत्रिमण्डल के सदस्य होने के बावजूद वे उसी दल को धमका रहे हैं जिसके कार्यकर्ताअेां की बदौलत वे मंत्री पद के मजे लूट रहे हैं।
श्री सुमन ने दिनेष धनै की बयानबाजी को उनका बड़बोलापन बताते हुए कहा कि दिनेष धनै को अगर अपनी ताकत पर इतना ही गुरूर है तो मंत्रीपद छोड़ क्यों नहीं देते, बिना मंत्री पद के चुनाव मे उन्हें अपनी हैसियत का पता भी चल जायेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री हरीष रावत से दिनेष धनै को तत्काल मंत्रिमण्डल से बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि प्रदेष सरकार की आखिर ऐसी कौनसी मजबूरी है कि दिनेष धनै जैसे लोग जो प्रदेष से लेकर राश्ट्रीय स्तर तक के नेताअेां को धमकी देते आ रहे हैं उसके बावजूद उन्हें मंत्रिमण्डल से निकाला नही जा रहा है, इससे कम से कम कांग्रेस के ग्रास रूट कार्यकर्ताओं में तो अच्छा संदेष नही जा रहा है।
उन्हेांने कहा कि दिनेष धनै बार-बार कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व को चुनौती देते आ रहे हैं परन्तु सरकार का नेतृत्व कोई कदम उठाने से कतरा रहा है षायद इसे सत्ता की मजबूरी ही कहा जायेगा। उन्हांेने कहा कि जब निर्दलीय विधायक चिल्ला-चिल्ला कर कांग्रेस नेतृत्व केा चुनौती दे रहे हैं कि वे भविश्य में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे तो मुख्यमंत्री हरीष रावत की ऐसी कौनसी मजबूरी है कि वे उन्हें ढो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कंाग्रेस नेतृत्व स्पश्ट कर चुका है कि उन्हें अपनी स्थिति स्पश्ट करनी चाहिए तथा मंत्रिमण्डल से बाहर निकल कर बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें दिनेष धनै की चुनौती स्वीकार है और वे स्वयं टिहरी से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।