दिनेश अग्रवाल ने कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन एवं विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया।

0
456

दिनेश अग्रवाल ने कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन एवं विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया।

देहरादून कैबिनेट मंत्री उत्तराखण्ड सरकार/स्थानीय विधायक दिनेश अग्रवाल ने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत मदरसा कच्ची कालोनी, रीठा मण्डी मुस्लिम कालोनी के मदरसे में कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन तथा औगड़ बाबा मन्दिर प्रांगण बंजारावाला में मन्दिर के 5.95 लाख की लागत से शेड निर्माण कार्य का शिलान्यास एवं बंजारावाला आजाद कालोनी में निर्माणधीन आन्तरिक सड़क मार्गों एवं नालियों के कार्यों की प्रगति का निरीक्षण किया।
कैबिनेट मंत्री श्री अग्रवाल ने मदरसा, कच्ची कालोनी, रीठामण्डी में मुस्लिम कालोनी में मदरसे में कम्प्यूटर का उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान स्थानीय लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षण संस्थाएं देश के भावी कर्णधारों को बनाने व निखारने का काम करती हैं तथा आधुनिक कम्प्यूटरीकरण युग में तकनीक के लाभ से युवाओं को और अधिक दक्ष बनाने में मदद मिलेगी। उन्होेने कहा कि आज के इस संचार क्रान्ति के युग में रोज नई-2 तकनीक सामने आ रही हैं, जिनसे व्यक्ति अपने घर में बैठे-2 एक ही क्लिक से पूरे विश्व की जानकारी प्राप्त कर सकता है। उन्होेने कहा कि हमे अपने नौनिहालों को नई तकनीक से जोड़ना होगा ताकि वे समय के साथ चल सकें, जिससे उन्हे भविष्य में उनके आगे आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार किया जा सके। उन्होने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि छात्र अपने ज्ञान में वृद्धि करते हुए आगे चलकर अपने राज्य तथा देश का नाम उचां करेगें।
इसके पश्चात बंजारावाला में औघड़ बाबा मन्दिर के प्रांगण में निर्मित होने वाले टीन शैड के निर्माण कार्य के शिलान्यास करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री अग्रवाल ने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो कार्य प्रगति पर हैं उन्हे गुणवत्ता पूर्वक समय से पूरा करें तथा जिन योजनाओं पर कार्य प्रारम्भ किया जाना है उनकों तुरन्त प्रारम्भ करें। उन्होने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता के साथ समयबद्धता भी आवश्यक है, कार्यदायी संस्थाए इस बात का विशेष ख्याल रखें ताकि आमजनमानस को किसी प्रकार की समस्या न हों। इस अवसर पर मुस्लिम कालोनी में मदरसा संचालक मौलाना मैताब, अनीस अहमद, हयात खान तथा औघड़ बाबा मन्दिर में जिला पंचायत सदस्य राजेश परमार, प्रधान घनीमाला ठाकुरी आदि उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।