देवभूमि में शिक्षा मंदिर दानव के हवाले

0
491

देवभूमि में शिक्षा मंदिर दानव के हवाले                   एक कलयुगी टीचर की काली करतूत सामने आई है। यहां मां-पिता ने अपनी दो बेटियों का नाम सरकारी स्कूल से इसलिए काट दिया क्योंकि वह टीचर उनकी बेटियों के साथ अश्लील हरकत करता था।

चम्पावत के पाटी विकास खंड के एक सरकारी स्कूल में गांव की ही दो बहनें भी पढ़ती थीं। बताया जाता है कि स्कूल का शिक्षक कक्षा पांच में पढ़ने वाली बड़ी बहन को किसी ने किसी बहाने से अपने पास बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकतें करता था। इससे वह बच्ची बेहद परेशान थी, लेकिन वह किसी से कह नहीं सकी।

बच्ची के चुप रहने की वजह से शिक्षक का हौसला बढ़ता गया। एक दिन छात्रा ने घर पर अपनी परेशानी बातों ही बातों में छोटी बहन को बताई। जिसे उसकी मां ने भी सुन लिया। इस पर वह बेटियों के भविष्य को लेकर बेहद चिंतित हो गई।

अनहोनी की आशंका से परेशान महिला ने अपने पति से इसका जिक्र किया। अगले रोज परिजनों ने स्कूल पहुंच कर शिक्षक की हरकतों का खुलासा किया नाराजगी जताई।उन्होंने अपनी दोनों बेटियों का स्कूल से नाम कटवा कर एक पब्लिक स्कूल में उनका एडमिशन करा दिया। मामला इलाके में बेहद चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोगों का तो यहां तक कहना है कि विभाग के अधिकारी इस मामले से अवगत थे। उन्होंने मामले को रफा-दफा कर दिया। मामले को लेकर लोगों में खासा रोष भी है। पाटी के उप शिक्षा अधिकारी मनीष बिष्ट का कहना है कि घटना के संबंध में उन्होंने भी सुना है। पीड़ित बच्ची के परिजनों की ओर से लिखित में कोई शिकायत नहीं की गई है।

इसी वजह से अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। वे अपने स्तर से मामले की जांच कर रहे हैं। पीड़ित के परिजन सामने आते हैं तो आरोपी के खिलाफ विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments