शासकीय अधिकारियों की अनुशासनहीनता व् लापरवाही पर राजीव रौतेला का कड़ा अनुशासन

0
89

शासकीय अधिकारियों की अनुशासनहीनता व् लापरवाही पर राजीव रौतेला का कड़ा अनुशासन

नैनीताल/हल्द्वानी: पूर्व दिनों में आयुक्त कुमायु मंडल राजीव रौतेला के भीमताल निरिक्षण के दौरान शासकीय अधिकारियों की लापरवाही के सामने आने के बाद से सरकारी खेमे में खलबली मची हुई है तथा इस आकस्मिक दौरे से प्रभावित सभी अधिकारी सचेत हो गए हैं. वही इस सम्बन्ध में आयुक्त कुमायू मण्डल राजीव रौतेला ने कहा है कि उनके संज्ञान मे आया है कि अधिकारी व कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर नही रह रहे है। इससे शासकीय कार्य प्रभावित हो रहे है तथा ऐसे लोग विलम्ब से अपने कार्यालय में भी पहुच रहे है तथा अपने घर जाने के लिए समय से पूर्व कार्यालय भी छोड दे रहे है। उन्होेने कहा कि यह अत्यन्त गम्भीर एवं अनुशासनहीनता का परिचायक है।

आयुक्त ने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह इस बात को सुनिश्चित कराये कि सभी अधिकारी व कर्मचारी मुख्यालय अथवा अपने तैनाती स्थल पर रहे इसके साथ ही अधिकारियो व कर्मचारियों से लिखित में उनके प्रवास का पता प्राप्त करें तथा उसका सत्यापन भी करा लें, बावजूद इसके यदि अधिकारी व कर्मचारी मुख्यालय या अपने तैनाती स्थल पर रहते हुये नही पाया जाता है तो उसका तत्काल वेतन रोकते हुये अन्य अनुशासनात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करे।

राजीव रौतेला ने विगत दिनों भीमताल मे अपने निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार को निर्देश दिये कि वह इस बात को सुनिश्चित कराये कि अधिकारी व कर्मचारी अपने तैनाती भीमताल में तथा खण्ड विकास अधिकारी व विकास खण्ड के सभी कर्मचारी अनिवार्य रूप से विकास खण्ड मुख्यालय पर प्रवास करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जल्द ही अधिकारियो व कर्मचारियों की उपस्थित भी जांची जायेगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments