दिल्ली-पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा जल्द

0
423

दिल्ली-पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा जल्द

दिल्ली-पंतनगर-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा शीघ्र शुरू होने की संभावना है। इस रूट पर एयर इंडिया ने हवाई सेवा संचालित करने के लिए पिथौरागढ़ स्थित नैनी-सैनी हवाई पट्टी का सर्वे व जिला प्रशासन से वार्ता के बाद उड़ान शुरू करने की हामी भरी है।
एयर इंडिया के मुख्य महाप्रबंधक के ओएसडी रेबट पॉल ने बताया कि पिथौरागढ़ का एयर ट्रैफिक रूट, वहां का वातावरण व एयरपोर्ट डेवलपमेंट की स्थिति को फ्लाइट शुरू करने के अनुकूल पाया गया है। इसके लिए वहां के जिलाधिकारी डॉ. रंजीत सिन्हा से बुधवार को हुई वार्ता में उन्होने हवाई सेवा शुरू करने की कवायद तेज करने का आश्वासन दिया
डॉ. सिन्हा ने कहा कि हवाई सेवा शुरू होने से पहाड़ों में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी। पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा व आपातकालीन स्थिति में लोगों को आने-जाने की बेहतर सुविधा भी मिलेगी। पॉल ने बताया कि प्रशासन ने फ्लाइट शुरू करने के लिए डीजीसीए को पत्र भेजा गया है। वहां से सहमति मिलते ही हवाई सेवा को शुरू कर दी जाएगी।
-पंतनगर में चार्टर्ड प्लेन उड़ाने की दी जाएगी ट्रेनिंग।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments