देहरादून जाना है तो जान ले ट्रैन रूट 36 दिन रहेगा बंद

0
246

देहरादून जाना है तो जान ले ट्रैन रूट 36 दिन रहेगा बंद:- देहरादून देहरादून में यात्रियों को बहार से आने के लिए अप्रैल में कुछ दिन इंतज़ार करना होगा। ट्रैन रेल लाइन का निर्माण कार्य होने के कारन 18 अप्रैल से लेकर 23 मई तक ट्रेनों का आवागमन देहरादून रेलवे स्टेशन पर नहीं होगा।  जिस के कारण बहार से आने और जाने वाले लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

इतनी बड़ी गैपिंग को लेकर देहरादून का रेलवे स्टेशन पूरी तरहं वीरान रहेगा क्यों की देहरादून से न तो कोई ट्रैन जाएगी और न ही देहरादून आएगी।देहरादून रेलवे स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार और देहरादून में रेलवे मरम्मत का काम चलेगा इस लिए देहरादून रेलवे स्टेशन पर ट्रैन नहीं आएगी।

देहरादून से दिल्ली सहित बड़ी संख्या में लोगो की आवाजाही रहती है लेकिन यात्रा मार्ग बंद हो जाने से यहाँ की कारोबारी भी इतने दिनों तक खाली हो जायेगे। इस में जायदा तर ऐसे लोग प्रभवित होंगे जिनका रोज़ाना परिवार ऑटो की कारोबार से संचलित होता है ट्रैन रूट बंद होने की कारण चार धाम यात्रा मार्ग पर जाने वाले यात्रियों को हरिद्वार तक आना होगा।

यहाँ से बस यात्रा की माध्यम से आगे का सफर तय करना होगा वैसे भी चार धाम यात्रा का सफर उत्तराखंड में ट्रैन का नहीं है। महज हरिद्वार तक का सफर तय किया जाता है जिस की बाद ऋषिकेश तक जाने की बाद वहाँ से चार धाम यात्रा आगे की पड़ाव पर जाती है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments