Dehradun to Pantnagar Air Service In February 2018

0
76

Dehradun to Pantnagar Air Service In February 2018 :‘उड़ान योजना में उत्तराखंड के 27 हैलीपेड शामिल,देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा को मिली मंजूरी


देहरादून उत्तराखंड में हवाई यात्रा करने वालो के लिए खुशखबरी है चार धाम यात्रा सहित राज्य के राज्य के २७ हेलीपैडों को ‘उड़ान योजना’ में शामिल किया गया है जिसके बाद किराया भी काफी सस्ता हो सकता है उत्तराखंड को आने वाले समय इस योजना से काफी लाभ होता हुआ नज़र आएगा
देहरादून मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार से देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा के लिए मंजूरी मिल गई है। यह हवाई सेवा फरवरी के अन्त तक प्रारम्भ हो जायेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा ‘‘उड़ान योजना’’ के अन्तर्गत पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, श्रीनगर, गौचर, लैंसडोन सहित प्रदेश के 27 हेलीपैडों को शामिल किया गया है। इस योजना के तहत केन्द्र सरकार प्रदेश हवाई कनेक्टिविटी के लिये ढ़ांचागत विकास हेतु भी सहायता प्रदान करेगी।

प्रदेश के हवाई मार्गों पर वाइबिल्टी गैप फंडिंग के तहत किराये की सब्सिडी में 80 प्रतिशत केन्द्र सरकार और 20 प्रतिशत राज्य सरकार द्वारा वहन किया जायेगा। वर्तमान में भारत सरकार द्वारा यह राशि 40 करोड रूपये प्रतिवर्ष होगी। हवाई कनेक्टिविटी से प्रदेश के चारधाम मार्गों के साथ ही अन्य अपेक्षाकृत कम प्रचलित पर्यटक क्षेत्रों का भी विकास होगा। इसके साथ ही प्रदेश की दूरस्थ जनपदों में रहने वाले लोगों को भी लाभ होगा। यह हवाई सेवाएं अगले 06 माह में प्रारम्भ हो जायेगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments