देहरादून अवैध संडे मार्केट की छुट्टी

0
357

देहरादून अवैध संडे मार्केट की छुट्टी

देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान लगातार जारी है ऐसे में अवैध अतिक्रमण की श्रेणी में देहरादून का संडे मार्केट पिछले काफी समय से बंद है. अवैध अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कोर्ट के आदेश पर कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है वहीं देहरादून में लगने वाला संडे मार्केट अवैध अतिक्रमण की श्रेणी में शुमार किया जाता है लेकिन देहरादून के संडे मार्केट में कई राजनीतिक लोगों की शह पर हफ्ता वसूली का अभियान तेजी से अंजाम दिया जा रहा है.

करीब 200 से अधिक अवैध लगने वाली दुकानों से नगर निगम के माध्यम से शुल्क वसूल किया जाता है लेकिन सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि देहरादून के संडे मार्केट में लगने वाली दुकानों में कितने लोग उत्तराखंड मूल के हैं जो इस कारोबार को संचालित करते हैं. देहरादून का संडे मार्केट आम जनता को भी ट्रैफिक की समस्या से 2 – 4 करवाता है यही नहीं संडे मार्केट के कारण आम जनता को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. एक बार फिर संडे मार्केट को लेकर कुछ राजनीतिक लोग इसको यहां लगाए जाने के पक्ष में अपनी पैरवी करते हुए नजर आ रहे हैं लेकिन उत्तराखंड सरकार किसी भी कीमत पर संडे मार्केट को लगाए जाने के पक्ष में नजर नहीं आ रही. बीते दिनों राज्य के अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने भी संडे मार्केट को ना लगाए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं जो यह बात बताने के लिए काफी है कि राज्य सरकार संडे मार्केट किसी भी कीमत पर लगाने के लिए तैयार नहीं.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।