देहरादून आई.एस.बी.टी फ्लाई ओवर पर नहीं लगेगा जाम

0
129

देहरादून आई.एस.बी.टी फ्लाई ओवर पर नहीं लगेगा जाम Dehradun ISBT ROAD TRAFIC NOT NOW PARKING OPEN Dehradun ISBT ROAD TRAFIC NOT NOW PARKING OPEN

देहरादून, आई.एस.बी.टी फ्लाई ओवर के पास लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए एम.डी.डी.ए द्वारा आई.एस.बी.टी फ्लाई ओवर के नीचे पार्किंग व्यवस्था सुचारू की गयी है जिसका आज शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक दौरा पार्किंग का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मेयर नगर निगम/क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली भी मौजूद थे।
इस अवसर पर शहरी विकासमंत्री मदन कोशिक ने कहा कि जनपद देहरादून राजधानी का जिला है जिसकी व्यवस्था को सुन्दर एवं सुव्यवस्थित करना हम सभी की जिम्मेदारी है जिसके लिए आज फ्लाई ओवर के नीचे एम.डी.डी.ए द्वारा पार्किंग की व्यवस्था की गयी है तथा आई.एस.बी.टी के पास लगने वाले जाम से अब लोगों को मुक्ति मिलेगी। उन्होने कहा कि हम प्रयासरत् है कि देहरादून को एक सुन्दर एवं व्यवस्थित शहर बनाये जिसके लिए आई.एस.बी.टी से घण्टाघर तक 6.50 किमी को सुव्यवस्थित करना है, जिसके लिए सभी सम्बन्धित अधिकारियों को कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया तथा सभी अधिकारी अपने-2 कार्यों का निर्वहन तेजी से कर रहें हैं, जिसका परिणाम लोगों के सामने जल्द दिख जायेगा। उन्होने कहा कि कुछ दुकानदारों द्वारा अपनी समस्याएं बताई जा रही है, जिसके लिए उन्होने जिलाधिकारी देहरादून एस.ए मुरूगेसन को निर्देश दिये हैं कि वे सभी दुकानदारों के साथ एक बैठक आयोजित कर उनकी जो भी समस्याएं है उनसे उन्हे अवगत कराया जाये।

इस अवसर पर मेयर नगर निगम/क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली ने कहा कि इस क्षेत्र में पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या थी, जिससे अब लोगों को निजात मिलेगी। उन्होने कहा कि दुकानदारों की जो भी समस्या है उसके समाधान के लिए उनसे वार्ता किया जा रहा है तथा इसका हल जल्द ही निकाल लिया जायेगा।
इस अवसर पर सचिव एम.डी.ए पी.सी दुम्का ने बताया कि आई.एस.बी.टी फ्लाई ओवर के नीचे जो पार्किंग व्यवस्था की गयी है उसमें 110 टू व्हीलर तथा 125 थ्री व्हीलर एवं कार पार्क हो सकेंगी, जिसके लिए टू एवं थ्री व्हीलर के लिए पार्किंग शुल्क 5 रू0 4 घण्टे तथा 8 घण्टे पार्किंग के लिए 10 रू0 शुल्क निर्धारित किया गा है इसी प्रकार 4 व्हीलर हेतु 20 रू0 4 घण्टे तथा 25 रू0 8 घण्टे शुल्क निर्धारित किया गया है। पार्किंग का जिम्मा राधेश्याम एन्टरप्राईजेज को दिया गया है।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए डाॅ बी षणमुगम, जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, मुख्य विकास अधिकारी बंशीधर तिवारी, उप जिलाधिकारी सदर विनीत कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन हरबीर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त वीर सिंह बुदियाल, नगर मजिस्टेªट एस.एस मर्तोलिया, एस.पी यातायात धीरेन्द्र गुंज्याल सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments