दीपावली पर राम का राजतिलक एक साथ दो लाख दीपो की रोशनी

0
110

दीपावली पर राम का राजतिलक एक साथ दो लाख दीपो की रोशनी :Deepawali Ram Rajtilak Ayodhya
अयोध्या भगवान राम चौदह वर्षो का बनवास ख़त्म कर अपने घर वापिस आये थे इसी दिन उनके आने की खुशी में प्रजा ने दीपक जलाकर अपनी खुशी का इज़हार किये था तभी से दीपावली पर्व को मनाया जाता है भगवान राम की अयोध्या वापिस को लेकर प्रजा भी खुश थी कई सालो से भगवान राम की वापिसी का इंतज़ार कर रही अयोध्या नगरी में इस बार दीपावली पर एक साथ दो लाख दीपको को जलाकर उत्सव मनाया जा रहा है दीपावली पर आयोजित हो रहे इस उत्सव को लेकर अयोध्या नगरी में लोगो को काफी अलग तरह की दीपावली मनाये जाने का उत्साह देखा जा रहा है दीपावली

छोटी दिवाली के लिए अयोध्या पूरी तरह से सज-धज कर तैयार है। राम की पैड़ी पर करीब 2 लाख दीप सजाए गए हैं। साथ ही वह स्थान और घाट निश्चित हो गया है जहां बुधवार को छोटी दीपावली पर ये दीप जलाए जाएंगे। दिव्य दीपावली मनाने के लिए प्रदेश की योगी सरकार अयोध्या में मौजूद रहेगी।

2 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। दो लाख दीपों को सजा कर पूरा रिहर्सल किया गया। सभी टोली लीडरों को घाटों के स्थान आवंटित कर दिए गए हैं । बुधवार को दीपों का डिस्पले हुआ । बता दें कि अवध यूनिवर्सिटी के योगा विभाग की छात्राओं ने दीपों से योगा की डिजाइन तैयार किया है। यहां पर बुधवार को होने वाले दीपोत्सव को गिनेस बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराने की भी तैयारी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक एक साथ बुधवार को छोटी दिवाली के मौके पर राजा राम की वापसी पर अगवानी करेंगे। इससे पहले अयोध्या दिव्य दीपावली के पोस्टरों, होर्डिंगों और स्वागत द्वारों से पट गई है। जगह-जगह राजा राम की अगुवानी के पोस्टर लगाए गए हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments