दीपावली पर बाज़ारो से रौनक गायब ऐसे करे पूजा विधि

0
180

दीपावली पर बाज़ारो से रौनक गायब ऐसे करे पूजा विधि :Deepawali Pooja Time 2017 Market Floop
दीपावली को लेकर इस बार नोट बंदी के बाद होने जा रही दिवाली को लेकर बाज़ारो में उस तरह की रौनक नज़र नहीं आ रही जिस तरह का बाजार में खरीदारी का आगाज़ नज़र आता था बाज़ारो ने जहा रौनक गायब है वही कारोबारी भी इस बार दीवाली को लेकर मंदी के कारण मायुश होने के साथ साथ अपने कारोबार को लेकर चिंतित नज़र आ रहे है दीपावली पर आयोजन को लेकर बाज़ारो में कारोबारी अपने हिसाब से अपना कारोबार को लेकर सामान तो खरीद रहे है लेकिन बाजार में इस बार जीएसटी के बाद कारोबारी अपना मॉल खरीद कर पाने में सावधानी में दिखा रहे है दीपावली पर जहा बाज़ारो में इस बार फीका माहौल कारोबारी दुकानदारों के माथो पर चिंता की लकीर लेकर आया है। दीपावली पर बाज़ारो से रौनक गायब ऐसे करे पूजा विधि

मोदी सरकार के फैसलों के बाद नोट बंदी के बाद आ रही दीपवाली पर आम जनता की दिवाली रोशन कम नज़र आ रही है गरीब तबका तो इस बार भी उसी तरह अपनी दीपावली को लेकर जोश भरा अंदाज़ दिखा रहा है लेकिन मिडल वर्ग का आदमी अपने खर्चो को लेकर सावधानी पूर्वक खरीदारी कर रहा है बाज़ारो में इस बार कारोबारी दुकानदार अपने सामान की खरीदारी को लेकर भी चिंतित नज़र आ रहे है।

वही दिल्ली जैसे महानगरों में दीपावली पर पटाको की बंदी के बाद इस कारोबार को किये जाने वाले कारोबारी नुकसान की भर पायी के लिए अपनी जुगत में लगे हुए है लेकिन बाज़ारो में इस बार उनका कारोबार पूरी तरह वहाँ पर प्राभवित नज़र आया है दीपावली को लेकर धार्मिक नज़र के हिसाब से कई सालो बाद ऐसे दीपावली पूजन आया है जिसको लेकर मंदिरो और पूजन विधि का अपना धार्मिक महत्व कई जगह पर पूजन विधि का उपयोग किये जाने के लिए धार्मिक पुजारी अपनी पूजा में जुटे हुए है दीपावली पर इस बार आयोजित होने जा रहे पूजा विधि का अपना ऐसा सयोग बन रहा है जिसको करीब 131 साल के बाद पूजा विधि के माध्यम से पूजा जायेगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments