डीएवी पीजी कॉलेज इलेक्शन रिजल्ट कौन जीता कौन हारा

0
776

डीएवी पीजी कॉलेज इलेक्शन रिजल्ट कौन जीता कौन हारा

dav collage dehradun elaction result 2016

देहरादून डीएवी पीजी कॉलेज में एबीवीपी ने लगातार 10वीं बार अध्यक्ष पद जीत हासिल कर अपना परचम रुपी भगवा लहराए रखा है। एबीवीपी के राहुल क‌ुमार 1576 मत पाकर अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए।
वहीं दूसरे स्थान पर रहे एबीवीपी के ही बागी संजय तोमर ने मात्र दस वोटों के अंतर से पीछे रहकर आखिरी वक्त तक सबकी सांसे थामे रखी।वही एन एस यू आई के आयुष गुप्ता तीसरे नम्बर पर रहे कॉलेज चुनावो में आयुष गुप्ता को अंदर खाने अपने ही लोगो ने नुकसान दिया है यही वजह रही की आयुष तीसरे नम्बर पर रहे
इधर सचिव पर लगातार तीन वर्षों से चली आ रही आर्यन ग्रुप की किलेबंदी को सत्यम शिवम ग्रुप के कपिल शर्मा ने भेद दिया।चुनाव का सबसे बड़ा उलटफेर हुआ सचिव पद पर जहां तीन सालों से लगातार जीत रहे आर्यन ग्रुप को सत्यम शिवम ग्रुप के कपिल शर्मा ने हराकर सभी को चौंका दिया। कपिल शर्मा ने आर्यन ग्रुप के प्रत्याशी को भारी अंतर से हरा दिया। गौरतलब है कि आर्यन ग्रुप के समर्थित प्रत्याशी लगातार तीन सालों से सचिव पद पर जीतते आ रहे थे।

डीएवी में शुक्रवार को हुए रिकॉर्ड मतदान ने सबकी धड़कने बढ़ा रखी थीं। शनिवार दोपहर जब मतगणना शुरू हुई तो शुरुआती रुझानों ने एक बार फिर सबकी धड़कने तेज कर दी। रिकॉर्ड वोटिंग भले ही पिछले नौ सालों से लगातार एबीवीपी की हो रही जीत का सिलसिला बदल नहीं पाई। ‌लेकिन बागी संजय तोमर ने 1566 वोट पाकर सबको चौंका दिया।अंतिम समय तक संजय तोमर अपनी जीत को लेकर कायम रहे लेकिन महज दस वोट से वो अध्यक्ष पद पर हार गए वही एन एस यू आई के आयुष गुप्ता को ११५६ वोट मिले जो जीत के पायदान तक पहुच पाने में कई राउंड पहले ही बहार हो गए अंतिम समय में आखिर कार एबीवीपी के राहुल कुमार ने दसवी बार चुनाव जीत कार भगवा कायम रखा है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments