दाऊद इब्राहिम गुर्गो में हड़कंप आखिर क्या है इस पोस्टिंग में खास

0
139

दाऊद इब्राहिम गुर्गो में हड़कंप आखिर क्या है इस पोस्टिंग में खास daud ibrahim hadkamp posting prdeep sharmaदाऊद इब्राहिम गुर्गो में हड़कंप आखिर क्या है इस पोस्टिंग में खास महाराष्ट्र पुलिस ने एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा की पुलिस सेवा में पुन: बहाली कर दी है।विवाद उस समय बड़ा था जब वर्ष २००६ में केंद्र में कांग्रेस की सरकार के समय शर्मा पर दाऊद इब्राहिम के लिए काम करने के आरोप भी लगे थे और उन्हें फर्जी एनकाउंटर के एक मामले में सस्पेंड किया गया था। रामगोपाल वर्मा की फिल्म अब तक छप्पन भी प्रदीप शर्मा के ऊपर ही बेस्ड बताई जाती है जिसमें नाना पाटेकर ने उनका किरदार निभाया था।

लेकिन बताया जा रहा है प्रदीप शर्मा के दोबारा आने से दाऊद इब्राहिम company के गुर्गो में हड़कंप मच गया है उनको जल्दी एक ऐसे जगह पर पोस्टिंग दी जाएगी जिसको दाऊद इब्राहिम का गढ़ मना जाता है मतलब साफ है की अब प्रदीप शर्मा कई सालो बाद दाऊद इब्राहिम के गढ़ में अपनी पोस्टिंग होने के बाद उनका अगला कदम क्या होगा।

प्रदीप शर्मा 113 एनकाउंटर ऑपरेशनों का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने अपने हाथों से 100 से ज्यादा लोगों का एनकाउंटर किया है। इनमें लश्कर आतंकी समेत अंडरवर्ल्ड के कई गुंडे शामिल हैं। उन पर आरोप लगे थे कि वह दाऊद इब्राहिम के लिए काम करते हैं और डी कंपनी के इशारे पर एनकाउंटर करते हैं।

नंबवर 2006 के लखन भईया एनकाउंटर मामले में जांच के बाद यह साफ हो गया था कि यह एंनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी था। इस मामले में मुंबई पुलिस के 13 कर्मचारियों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें प्रदीप शर्मा भी शामिल थे।

उन्हें फर्जी एनकाउंटर का आरोप मानते हुए साल 2008 में सस्पेंड कर दिया गया था। बाद में उन्हें रिहा कर दिया। अब उन्हें मुंबई पुलिस में वापस ले लिया गया है। कुछ समय पहले प्रदीप शर्मा राजनीति में आने पर विचार कर रहे थे। बुधवार शाम को वे मुंबई में महाराष्ट्र पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) से मिलने गए थे। उनकी बहाली भी फिलहाल वहीं डीजीपी महाराष्ट्र ऑफिस में हुई है। लेकिन कुछ दिन बाद उन्हें ठाणे जिले में तैनात किया जा सकता है। डीजीपी सतीश माथुर ने उनकी बहाली पर मुहर लगा दी है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments