काशीपुर में आठ दिसंबर को रैली का आयोजन करेगी कांग्रेस

0
337

काशीपुर में आठ दिसंबर को रैली का आयोजन करेगी कांग्रेस

देहरादून, प्रदेश में कांग्रेस सरकार को निशाने पर ले रही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तीन रैलियों का जवाब सत्तारूढ़ दल काशीपुर रैली के जरिये देगा। शक्ति प्रदर्शन के तौर पर पार्टी की यह पहली रैली मानी जा रही है। इस रैली में कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व तो मौजूद नहीं होगा, लेकिन उनके प्रतिनिधि के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल भाजपा की परिवर्तन रैली की मुहिम का जवाब देने को मौजूद रहेंगे।
प्रदेश कांग्रेस ने आठ दिसंबर को प्रस्तावित काशीपुर रैली को लेकर ताकत झोंक दी है। भाजपा के जवाब में प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी की इस पहली रैली को कामयाब बनाने के लिए कई दिग्गज दिन-रात एक किए हुए हैं। शाह की रैली के एक दिन बाद काशीपुर रैली के जरिए पार्टी शक्ति प्रदर्शन में जुट गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के साथ ही वरिष्ठ काबीना मंत्री डॉ. इंदिरा हृदयेश एवं यशपाल आर्य के साथ ही पूर्व सांसद केसी सिंह बाबा भी शिद्दत से रैली की तैयारियों से जुड़े हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय पिछले कई दिनों से तराई क्षेत्र के दौरे पर हैं। पार्टी की नजरें तराई की नौ विधानसभा सीटों पर है। इनमें दो तिहाई सीटों पर काबिज होने की कोशिशों की जा रही हैं। तराई के इस क्षेत्र में पंजाबी, सिख के साथ ही पूर्वी उत्तरप्रदेश के लोग बड़ी संख्या में हैं। इन्हें लुभाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल रैली में मौजूद रहेंगे। हालांकि, पार्टी की इस पहली जोर-आजमाइश रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी अथवा उपाध्यक्ष राहुल गांधी में से कोई भी शिरकत नहीं कर रहा है। केंद्रीय नेताओं में सिर्फ कपिल सिब्बल ही शिरकत कर रहे हैं।
वरिष्ठ अधिवक्ता सिब्बल नैनीताल हाईकोर्ट में हरीश रावत सरकार को बचाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। सिब्बल के जरिए कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार के साथ ही भाजपा को निशाने पर लेने की तैयारी में है।भाजपा परिवर्तन यात्रा के जरिए प्रदेश सरकार के भ्रष्टाचार को मुद्दा बना रही है। इसके जवाब में कांग्रेस राज्य में सरकार को गिराने की कोशिशों को लेकर विपक्षी दल को जनता के कटघरे में खड़ा करने की रणनीति पर आगे बढऩे का मन बना चुकी है। पार्टी की रणनीति बगावत कर भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व विधायकों के क्षेत्रों में बागियों और भाजपा को घेरने की है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments